कश्मीरियों के साथ एकता दिखाने के लिए शुक्रवार को पूरे देश में सायरन बजाएगा पाकिस्तान

कश्मीरियों के साथ एकता दिखाने के लिए शुक्रवार को पूरे देश में सायरन बजाएगा पाकिस्तान

कश्मीरियों के साथ एकता दिखाने के लिए शुक्रवार को पूरे देश में सायरन बजाएगा पाकिस्तान

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ( Asif Ghafoor) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खाान (Imran Khan) की हर शुक्रवार को कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने की योजना के बारे में बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2019, 6:26 PM IST
  • Share this:

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के लिए अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त किए जाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) बुरी तरह बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान दुनिया के कई बड़े देशों के सामने इस मुद्दे को उठा चुका है, लेकिन उसे कहीं भी सफलता नहीं मिल पा रही है. ऐसे में नाकाम पाकिस्तान अब कश्मीरियों को भड़काने के लिए नई चाल चल रहा है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर (Asif Ghafoor) ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान शुक्रवार को कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाएगा. आसिफ गफूर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खाान (Imran Khan) की हर शुक्रवार को कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने की योजना के बारे में बताया.

मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि सरकार की योजना के तहत 30 अगस्त को कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाते हुए दोपहर 12 बजे देशभर में सायरन बजाया जाएगा. जबकि 6 सितंबर को दोपहर 12 बजे कश्मीर गान के साथ पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजाया जाएगा.



भारत-पाक के बीच होगा युद्ध
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की तरफ से लगातार बयानबाजी हो रही है. बुधवार को पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) ने भविष्यवाणी की कि अक्टूबर के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच एक पूर्ण युद्ध होगा.

पाक विदेश मंत्री ने भी दिया था बयान

इस्लामाबाद में कश्मीर पर आयोजित एक सेमिनार में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के अधिकारों की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाएगा. उन्होंने कहा, 'भारत ने कश्मीर से गैरकानूनी तरीके से अनुच्छेद 370 हटाकर वहां तनाव पैदा कर दिया है. ऐसे में यहां भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात बन सकते हैं और हम इसके लिए तैयार हैं.'

ये भी पढ़ें: भारत को युद्ध की धमकी देने वाले मंत्री की लंदन में हुई थी पिटाई, पड़े थे अंडे

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज