पाकिस्तान: आतंकियों के निशाने में आए ATC जज, परिवार समेत हत्या, इमरान बोले- दोषियों को मिलेगी सजा

कॉन्सेप्ट इमेज.

पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकवाद रोधी अदालत के एक जज (Anti-Terrorism Court Judge) को उनके परिवार समेत गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा में एक जज की परिवार समेत निर्मम हत्या (Murder) कर दी. इस हमले के समय स्वात जिले में एंटी टेररिस्ट कोर्ट के जज आफताब अफरीदी अपने परिवार के साथ पेशावर-इस्लामाबाद हाईवे पर यात्रा कर रहे थे. आतंकियों के इस निर्मम कृत्य में उनकी पत्नी और दो बेटों की भी मौत हो गई, जबकि सुरक्षा में तैनात दो गार्ड घायल बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर पहुंचे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हत्याकांड लूट के इरादे से नहीं किया गया है. पुलिस को शक है कि आतंकवादी जज को मारने के लिए ही आए थे. जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) मोहम्मद शोएब ने बताया कि इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है. खैबर पख्तूनख्वा के आईजीपी डॉ सनाउल्लाह अब्बासी भी घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

    इस हमले की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि इस वीभत्स कृत्य के अपराधियों को कानून की पूरी गंभीरता के साथ गिरफ्तार किया जाएगा और उनसे निपटा जाएगा. इससे पहले फरवरी 2019 में, पेशावर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश जस्टिस अयूब खान के कार पर भी ऐसे ही हमला किया गया था. हालांकि, उनकी जान बच गई थी.



    ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी कोर्ट ने हाफिज सईद के 5 सहयोगियों को भेजा जेल, जानें क्या है पूरा मामला...

    जांच में जुटी पुलिस
    पुलिस ने बताया है कि जज के दूसरे बेटे की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि जज के परिवार के लोगों को हत्या को लेकर किसी व्यक्तिगत दुश्मनी का शक है. हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस की कई टीमें स्वात से लेकर उनके घर तक पूरे मामले की छानबीन में जुटी हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जहूर अफरीदी ने कहा था कि बंदूकधारियों ने हमले के लिए 9 एमएम की कलाशनिकोव बंदूक का इस्तेमाल किया गया था. हमले के बाद आतंकवादी घटनास्थल से फरार भी हो गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.