• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • COVID-19: पाक धर्मगुरु ने सार्वजनिक नमाज पर लगी पाबंदी का 3 बार किया उल्लंघन, मामला दर्ज

COVID-19: पाक धर्मगुरु ने सार्वजनिक नमाज पर लगी पाबंदी का 3 बार किया उल्लंघन, मामला दर्ज

UAE  में फंसे पाकिस्तानियों में मुल्क वापसी को लेकर बेचैनी है
(सांकेतिक तस्वीर)

UAE में फंसे पाकिस्तानियों में मुल्क वापसी को लेकर बेचैनी है (सांकेतिक तस्वीर)

इस्लामाबाद प्रशासन (Islamabad Administration) अजीज की प्रत्यक्ष चुनौती से जूझ रहा है क्योंकि उन्होंने न केवल हर नमाज पर लोगों को इकट्ठा किया बल्कि ऑनलाइन पोस्ट (Online Post) में दावा किया है कि वह सामूहिक नमाज (Mass prayer) की अगुवाई करेंगे.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिये उठाये गये कदम के तहत जुमे की नमाज पर लगी सरकारी पाबंदी (Government restriction) का उल्लंघन करने पर एक मशहूर धर्म गुरु के खिलाफ तीसरी बार मामला (Case) दर्ज किया गया है.

    इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police) ने शनिवार को लाल मस्जिद (Lal Masjid) के मौलाना अब्दुल अजीज शुक्रवार के खिलाफ मस्जिद (mosque) में जुमे की नमाज के लिए लोगों के इकट्ठा होने पर मामला दर्ज किया.

    मौलाना ने न केवल किया आयोजन बल्कि ऑनलाइन पोस्ट के जरिए चुनौती भी दी
    एक पुलिस अधिकारी ने डॉन अखबार को बताया कि यह नया मामला पाकिस्तान दंड संहिता (IPC) और हथियार अध्यादेश की संबंधित धाराओं में दर्ज किया गया है.

    इस्लामाबाद प्रशासन (Islamabad Administration) अजीज की प्रत्यक्ष चुनौती से जूझ रहा है क्योंकि उन्होंने न केवल हर नमाज पर लोगों को इकट्ठा किया बल्कि ऑनलाइन पोस्ट में दावा किया है कि वह सामूहिक नमाज की अगुवाई करेंगे.

    पाकिस्तान में मस्जिदों में जुटने पर रोक, फिर भी जुटे करीब 200 से 300 लोग
    यह तीसरी बार है कि उनके खिलाफ एक ही अपराध (crime) के लिए मामला दर्ज किया गया है लेकिन उन्हें अबतक गिरफ्तार नहीं किया गया है.

    डॉन अखबार ने पुलिस (Police) के हवाले से बताया कि पिछले तीन सप्ताह के दौरान उनके खिलाफ दो मामले दर्ज किये गये थे. पाकिस्तान (Pakistan) ने मस्जिदों में लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी है.

    अधिकारी ने कहा कि मौलाना और उनके साथियों को लोगों को पाबंदियों का उल्लंघन करने से रोकने को कहा गया था लेकिन उन्होंने उसकी अनदेखी की. मस्जिद (Mosque) में तकरीबन 200 से 300 लोग जुटे थे.

    पाकिस्तान में अब तक सामने आ चुके हैं कोरोना के करीब 8 हजार मामले, 16 लोगों की मौत
    कोरोना वायरस (Corona virus) की वजह से पाकिस्तान (Pakistan) में पिछले 24 घंटों में 16 लोगों की मौत हुई है. वहीं 514 नए मामले सामने आए हैं. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इन 16 मौतों के बाद प्रकोप से होने वाली मौतों की कुल संख्या बढ़कर 159 हो गई है. वहीं 514 नए मामलों के साथ देश भर में कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 7,993 हो गई है.

    यह भी पढ़ें: कोरोना- पाकिस्‍तान में 24 घंटों में 514 नए मामले सामने आए, 16 की मौत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज