लाइव टीवी

पाकिस्तानी डिजाइनर के पति ने कोरोना से संक्रमित बावर्ची को भगाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भाषा
Updated: March 25, 2020, 11:57 PM IST
पाकिस्तानी डिजाइनर के पति ने कोरोना से संक्रमित बावर्ची को भगाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पाकिस्तानी डिजाइनर के पति ने कोरोना से संक्रमित बावर्ची को भगाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से हस्तक्षेप करने की अपील के बाद आरोपी को जमानत पर छोड़ दिया गया. बाद में डिजाइनर मारिया बी ने इमरान खान का धन्यवाद किया.

  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) की एक मशहूर फैशन डिजाइनर के पति को पंजाब प्रांत की पुलिस (Police) ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया और बाद में प्रधानमंत्री इमरान खान के हस्तक्षेप के बाद उन्हें छोड़ दिया गया. आरोप है कि फैशन डिजाइनर मारिया बी के पति ताहिर सईद ने कोरोना वायरस से संक्रमित अपने बावर्ची को जानबूझकर लाहौर से 250 किलोमीटर दूर वेहारी जिले में स्थित उसके घर भगा दिया था. मारिया और सईद ने बावर्ची की जानकारी न अधिकारियों को दी न उसे अस्पताल लेकर गए. उन्होंने बावर्ची को बस में बिठाकर उसके गांव भेज दिया.

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार दंपति के सहायक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी लेकिन सईद ने उसे बस से वेहारी भेज दिया. बावर्ची ने गंतव्य पर पहुंचने के लिए दो बार बस बदली और अपने साथ कई लोगों की जान जोखिम में डाली.

पुलिस अधिकारी मुहम्मद इकराम ने कहा, “इन बेशर्म दंपति को दूसरों की जान जोखिम में डालने के लिए सलाखों के पीछे होना चाहिए. यह जानते हुए कि उनका बावर्ची कोरोना वायरस से संक्रमित है, उन्होंने उसे लाहौर के स्वास्थ्य केंद्र की बजाय वेहारी गांव में उसके घर भेज दिया. वे पुलिस या अन्य आपातकालीन नंबर पर संपर्क कर उसे अस्पताल पहुंचा सकते थे .”

इमरान के हस्तक्षेप के बाद मिली जमानत



उन्होंने कहा कि दंपति ने आपराधिक कृत्य किया है और अब बावर्ची के पूरे गांव को पृथक करना पड़ेगा. सईद को कानूनी प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था. हालांकि मरिया बी के प्रधानमंत्री इमरान खान से हस्तक्षेप करने की अपील के बाद उसे जमानत पर छोड़ दिया गया. बाद में मारिया बी ने इमरान खान का धन्यवाद किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 11:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर