कॉरीडोर पर मीटिंग से पहले इमरान खान मिले थे खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला से

गोपाल चावला आतंकवादी हाफिज़ सईद का सहायक है. इससे पहले उसने खालिस्तानी आतंकवाद के समर्थन में भारत के खिलाफ उसने वीडियो भी जरी किया था.

News18Hindi
Updated: March 14, 2019, 12:28 PM IST
कॉरीडोर पर मीटिंग से पहले इमरान खान मिले थे खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला से
इमरान खान की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: March 14, 2019, 12:28 PM IST
करतारपुर कॉरीडोर को लेकर भारत पाकिस्तान की मीटिंग शुरू हो चुकी है लेकिन इससे पहले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने खालिस्तानी समर्थक गोपाल चावला से मुलाकात की थी. बता दें कि गोपाल चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव भी है. बताया जाता है कि वह आतंकवादी हाफिज़ सईद का सहायक है. इससे पहले उसने खालिस्तानी आतंकवाद के समर्थन में भारत के खिलाफ उसने वीडियो भी जरी किया था.

पिछले साल नवंबर में करतारपुर कॉरीडोर की सेरेमनी के वक्त नवजोत सिंह सिद्धू से भी मुलाकात की थी. पिछले साल जब तीर्थयात्री वहां गए थे तो खालिस्तान के समर्थन वाले बैनर वहां लगे हुए थे. यही नहीं भारतीय डिप्लोमेंट्स को डेरा सच्चा सौदा गुरुद्वारा भी छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा.





इस मुलाकात के ज़रिए भारत कोशिश करेगा कि भारत से लोग तीर्थ स्थल तक आसानी से पहुंच सकें. हालांकि, इस गोपाल चावला से मुलाकात के बाद करतारपुर कॉरीडोर को लेकर होने वाली मीटिंग के नतीजों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. बता दें कि भारतीय शिष्ट मंडल में गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, बीएसएफ, नेशनल हाईवे अथॉरिटी और पंजाब सरकार के प्रतिनिधि शामिल हैं.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...