Home /News /world /

पाकिस्तानः पूरा नहीं कर पाया पबजी टास्क, तो बच्चे ने उठाया खौफनाक कदम

पाकिस्तानः पूरा नहीं कर पाया पबजी टास्क, तो बच्चे ने उठाया खौफनाक कदम

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर (Lahore) में 16 वर्षीय एक किशोर ने एक लोकप्रिय ऑनलाइन गेम (Popular Online Games) खेलते हुए मिला काम पूरा नहीं कर पाने पर कथित रूप से आत्महत्या कर ली.

    लाहौर. पाकिस्तान के लाहौर में 16 वर्षीय एक किशोर ने एक लोकप्रिय ऑनलाइन गेम खेलते हुए मिला काम पूरा नहीं कर पाने पर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घजनफार सैयद ने बताया कि हिंगरवाल में मोहम्मद जकरया ने पबजी खेल के दौरान उसे सौंपे गए मिशन को पूरा नहीं कर पाने पर मंगलवार को पंखे से फांसी लगा ली. उसने हाल ही में दसवीं की परीक्षा दी थी.

    कई लोगों द्वारा खेला जाने वाले प्लेयर्स अननोन्स बैटलग्राउंड (पबजी) एक ऑनलाइन गेम है. सैयद ने डाउन ने कहा, ‘‘हमें उसके शव के समीप बिस्तर पर मोबाइल पड़ा मिला जिसमें पबजी गेम जारी था. हमने तत्काल पंजाब फोरेंसिक साइंस एजेंसी को इस घटना की जांच के लिए बुला लिया.’’

    गेम के कारण चौथी मौत का मामला
    पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ यह विशुद्ध रूप से लत का मामला है क्योंकि यह लड़का दिन में घंटों पबजी गेम में लगा रहता था. बच्चे के पिता ने भी इस ऑनलाइन गेम के प्रति उसके इस जुनून की पुष्टि की है. पंजाब प्रांत में ऑनलाइन गेम से जुड़ी यह चौथी आत्महत्या बतायी जा रही है.

    उल्लेखनीय है कि पबजी टास्क पूरा न कर पाने पर अब तक कई बच्चे खुदकुशी कर चुके हैं. सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं दुनिया के कई देशों में बच्चे इस गेम का शिकार हो चुके हैं. कई देशों में इस गेम को बैन करने की मांग तक उठ चुकी है.

    Tags: Cyber Crime, Pakistan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर