लाइव टीवी

पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी अदालत ने हाफिज सईद के खिलाफ सुनवाई बुधवार तक टाली

भाषा
Updated: January 28, 2020, 12:03 AM IST
पाकिस्तान की आतंकवाद विरोधी अदालत ने हाफिज सईद के खिलाफ सुनवाई बुधवार तक टाली
पाक की कोर्ट ने हाफिज सईद पर सुनवाई 29 जनवरी तक टाल दी है.

पाकिस्‍तान (Pakistan) की अदालत ने मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed) की सुनवाई 29 जनवरी तक के लिये स्थगित कर दी क्योंकि वकील अपनी जिरह पूरी नहीं कर सके.

  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) में एक आतंकवाद रोधी अदालत ने आतंकवाद के वित्त पोषण के एक मामले में सोमवार को मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed) और उसके करीबी सहयोगियों के खिलाफ सुनवाई 29 जनवरी तक टाल दी. वकीलों द्वारा जिरह पूरी नहीं किये जा सकने के कारण सुनवाई टाली गई.

सुनवाई पांच घंटों से भी ज्यादा समय तक जारी रही
प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख सईद और उसके करीबी सहयोगी जफर इकबाल, मुहम्मद अशरफ, अब्दुल सलाम, याह्या मुजाहिद और अब्दुर रहमान मक्की को कड़ी सुरक्षा के बीच लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत लाया गया था. अदालत के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 'सुनवाई पांच घंटों से भी ज्यादा समय तक जारी रही जिसमें सईद के वकीलों- अधिवक्ता नसीरुद्दीन नय्यर और इमरान फजल गुल- ने अपने मुव्क्किलों को निर्दोष बताते हुए दलीलें पेश कीं. अदालत ने सुनवाई 29 जनवरी तक के लिये स्थगित कर दी क्योंकि वकील अपनी जिरह पूरी नहीं कर सके.'

अपना बयान दर्ज करा चुका है सईद



जेयूडी प्रवक्ता याह्या मुजाहिद और उसके वरिष्ठ नेता अब्दुर रहमान मक्की के खिलाफ आतंकी वित्त पोषण के एक अन्य मामले में अदालत ने सुनवाई की जो चार घंटे तक चली. अदालत ने इस मामले में सुनवाई तीन फरवरी तक के लिये स्थगित कर दी. सईद अपने खिलाफ आतंकी वित्त पोषण के दोनों मामलों में अपना बयान पहले ही दर्ज करा चुका है और उसने खुद को 'दोषी नहीं' माना था.

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 7 और गवाहों ने दी गवाही
पाकिस्तान की एक आतंकवादी निरोधक अदालत में अभी कुछ दिन पहले ही सात और गवाहों ने मुम्बई हमले के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद के खिलाफ गवाही दी है. हाफिज सईध खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण में संलिप्तता को लेकर अदालत में मामला चल रहा है.

ये भी पढ़ें: CAA के तहत नागरिकता के लिए आवेदन देते समय धर्म का सबूत देना होगा

पाक में कोरोनावायरस संक्रमण की जांच के लिए पांच लोग भर्ती, चार चीनी नागरिक शामिल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 11:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर