Home /News /world /

पाक अथॉरिटी का अजीबोगरीब आदेश-टीवी पर न दिखाएं गले मिलने, प्यार-मोहब्बत वाले सीन

पाक अथॉरिटी का अजीबोगरीब आदेश-टीवी पर न दिखाएं गले मिलने, प्यार-मोहब्बत वाले सीन

पेमरा ने रोमांटिक सीन न दिखाने का आदेश दिया है.

पेमरा ने रोमांटिक सीन न दिखाने का आदेश दिया है.

पाकिस्तानी ड्रामा (Pakistani Drama) में लगातार बढ़ रही अश्लीलता के कारण उन्हें देश भर से शिकायतें (complaints against such content) मिल रही हैं. इस वजह से यह कदम उठाया गया है.

    लाहौर. पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रैगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) के एक अजीबोगरीब नॉटिफिकेशन से मुल्क में हंगामा हो गया है. पेमरा ने लोकल टीवी चैनलों को आदेश दिया है कि वह अपने ड्रामों में गले मिलने के सीन (stop airing hug scenes in dramas) को न दिखाएं. अथॉरिटी ने बताया कि ड्रामा में लगातार बढ़ रही अश्लीलता के कारण उन्हें देश भर से शिकायतें (complaints against such content) मिल रही हैं. इस वजह से यह कदम उठाया गया है.

    पेमरा ने क्या कहा?
    पेमरा ने नॉटिफिकेशन में कहा, ‘सोसायटी के ‘महत्वपूर्ण तबके” का मानना ​​है कि ये ड्रामे पाकिस्तानी समाज की ‘सच्ची तस्वीर’ को नहीं दिखा रहे हैं. नए आदेश के मुताबिक, ड्रामें में “गले लगाना, प्यार से दुलारने वाले सीन, विवाहेत्तर संबंध, अश्लील, बोल्ड ड्रेस, बेड सीन और शादीशुदा कपल के राेमांटिक सीन में पाकिस्तानी समाज की इस्लामी शिक्षाओं और संस्कृति के खिलाफ है”

    अथॉरिटी ने सभी टीवी चैनलों को इन-हाउस मॉनिटरिंग कमेटी के माध्यम से ड्रामों के कंटेंट को रिव्यू करने और दर्शकों और उनकी आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें एडिट या बदलाव करने का निर्देश दिया है. साथ ही सभी सैटेलाइट टीवी लाइसेंस तुरंत प्रभाव से ड्रामे में ऐसे कंटेंट को दिखाना बंद करना होगा.

    लोग समर्थन में आए
    कानूनी और मानवाधिकार पेशेवर रीमा ओमर ने अधिसूचना का जवाब दिया और कहा, “PEMRA को आखिरकार कुछ तो सही किया. शादीशुदा कपल के बीच रोमांटिक सीन और प्यार-मोहब्बत के सीन ‘पाकिस्तानी समाज का सच्चा चित्रण’ नहीं है. इसे ‘ग्लैमराइज’ नहीं किया जाना चाहिए. हम पर विदेशी मूल्यों को थाेपा जा रहा है, जिसकी हमें रक्षा करनी होगी.

    Tags: High voltage drama, Pakistan news, Pakistani Actress, Romantic Scene, TV, World news, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर