Home /News /world /

पाकिस्तान में बर्निंग ट्रेन बनी कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस, अब तक 73 यात्रियों की मौत

पाकिस्तान में बर्निंग ट्रेन बनी कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस, अब तक 73 यात्रियों की मौत

पाकिस्तान की ट्रेन में लगी आग (फोटो- डॉन)

पाकिस्तान की ट्रेन में लगी आग (फोटो- डॉन)

पाकिस्तान (Pakistan) की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस (Karachi-Rawalpindi Tezgam express) गुरुवार सुबह रहीम यार खान (Rahim Yar Khan) रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर (Liaqatpur) के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई.

अधिक पढ़ें ...
    कराची. पाकिस्तान (Pakistan) में गुरुवार को कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस (Karachi-Rawalpindi Tezgam express) में तेज धमाके से आग लग गई. 'डॉन' की खबर के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 73 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से झुलस गए हैं. आग से ट्रेन की 3 बोगियां खाक हो गई हैं. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. रेल मंत्री राशिद के मुताबिक, ट्रेन में आग लगने की वजह सिलेंडर में विस्फोट है.

    'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, ये हादसा सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर के पास हुआ. आग इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को भागने का समय ही नहीं मिल सका. बताया जाता है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस में ट्रेन में सवार यात्री सो रहे थे.

    TRAIN2
    घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है.


    घायलों के रेस्क्यू के लिए मुल्तान से आर्मी का एक हेलीकॉप्टर भी भेजा गया है. मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में सभी घायलों का इलाज चल रहा है.

    TRAIN1
    हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई.


    पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि पहले ट्रेन की इकॉनमी क्लास की 2 बोगियों में आग लगी, जो बिजनेस क्लास तक फैल गई. आग से बोगियों में अफरा-तफरी मच गई. कुछ लोग जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूद गए. इससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं.

    सिलेंडर में धमाके से लगी आग
    'डॉन' की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने बताया कि ट्रेन में आग एक सिलेंडर विस्फोट के कारण लगी. घटना के दौरान ज्यादातर यात्री सो रहे थे, जबकि कुछ यात्री नाश्ते की तैयारी कर रहे थे. रेल मंत्री राशिद के मुताबिक, फिलहाल इस रूट की सभी ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है. क्षतिग्रस्त ट्रैक को दो घंटे के भीतर चालू कर दिया जाएगा.

    pak train fire
    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है.


    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस आग हादसे पर खेद जाहिर किया है. इमरान खान ने स्थानीय प्रशासन को सभी घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया. मृतकों के आश्रितों के लिए अभी तक किसी तरह के मुआवजे का ऐलान नहीं किया गया है.

    इसे भी पढ़ें :-
    कैसे बगदादी को उतारा गया मौत के घाट, अमेरिका ने जारी किया VIDEO
    इस मौलाना के चलते खतरे में आई इमरान खान की कुर्सी, उनके ही स्टाइल में दे रहा टक्कर
    बगदादी का पता बताने वाले मुखबिर की खुल सकती है किस्मत, मिलेगा 1.77 अरब रुपए का इनाम

    Tags: Karachi, Pakistan, Train

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर