पाकिस्तान को लगा ‘तंदूरी चाय’ का चस्का, लोगों में कुछ ऐसी दिखी दिवानगी

इस मशहूर चाय की टपरी पर मिट्टी (टेराकोटा) के कुल्हड़ में चाय दी जाती है. इसको बनाने के लिए कुल्हड़ को तंदूर में डाल उच्च तापमान पर पकाया जाता है.

भाषा
Updated: July 29, 2019, 11:24 AM IST
पाकिस्तान को लगा ‘तंदूरी चाय’ का चस्का, लोगों में कुछ ऐसी दिखी दिवानगी
पाकिस्तान के लोगों को लगा ‘तंदूरी चाय’ का चस्का
भाषा
Updated: July 29, 2019, 11:24 AM IST
दुनियाभर में चाय प्रेमियों की कमी नहीं है और अगर किसी को चाय का चस्का लग जाए तो फिर वह इसका स्वाद लेने कहीं भी पहुंच जाता है. चाय के कुछ ऐसी ही दीवाने आपको पाकिस्तान के सनाउल्लाह मार्ग स्थित चाय की टपरी पर भी नजर आएंगे. जिसकी ‘तंदूरी चाय’ पीने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं.

इस मशहूर चाय की टपरी पर मिट्टी (टेराकोटा) के कुल्हड़ में चाय दी जाती है. इसको बनाने के लिए कुल्हड़ को तंदूर में डाल उच्च तापमान पर पकाया जाता है और फिर उस गर्म-गर्म कुल्हड़ में चाय को डाल उसे परोसा जाता है. कुल्हड़ की मिट्टी और तंदूर की सौंधी खुशबू चाय के स्वाद को दोगुना कर देती है.

इस मशहूर दुकान के मालिक ने कहा, ‘ चाय को बनाने का तरीका बड़ा ही नायाब है, जो लोगों को काफी पसंद आता है.’

चाय परोसने का अलग तरीका

वहीं, दुकान पर अक्सर आने वाले मोहम्मद इशाक खवर ने कहा, ‘ यहां का माहौल अलग ही होता है, विशेषकर वे जिस तरह चाय परोसते हैं. यह काफी पुराना तरीका है. जो आपको उस दौर में ले जाता है जब चाय के लिए कुल्हड़ का इस्तेमाल किया जाता था.’

ये भी पढ़ें-

PM मोदी के सहारे इजरायल चुनाव जीतने की उम्मीद में नेतन्याहू
Loading...

पाक नहीं भूला बालाकोट अटैक, पोस्ट किया पुराना वीडियो फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 11:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...