व्हाइट हाउस ने कहा- जितना बताया गया, उससे कहीं ज्यादा खराब थी ट्रंप की हालत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाइट हाउस (White House) के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की सेहत शुक्रवार को जितनी बताई गई थी उससे कहीं ज्यादा खराब थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 4:22 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कोरोना वायरस संक्रमित होने के दो दिन बाद आखिरकार वाइट हाउस (White House) ने उनके स्वास्थ्य को लेकर सच्चाई को स्वीकार किया है. वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप की सेहत शुक्रवार को जितनी बताई गई थी उससे कहीं ज्यादा खराब थी. तेज बुखार और खून में कम होते आक्सीजन के कारण डॉक्टरों ने ट्रंप को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी.

मीडोज ने शनिवार रात को फॉक्स न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि उन्हें अब बुखार नहीं है. उनके शरीर में अब ऑक्सीजन की मात्रा भी पहले से ज्यादा हुई है. कल सुबह हम वास्तव में इससे चिंतित थे. उन्हें बुखार था और उनका ऑक्सीजन स्तर तेजी से गिरा था. इसके बावजूद राष्ट्रपति ट्रंप खड़े थे और टहल रहे थे. बता दें कि मीडोज सहित वाइट हाउस के कई अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि ट्रंप की सेहत अच्छी है और उनमें हल्के लक्षण ही हैं. नेवी कमांडर डॉ सीन कॉनले और अन्य डॉक्टरों ने ट्रंप के सेहत को समान्य बताया था. हालांकि, तब भी कई विशेषज्ञों ने इसपर सवाल उठाए थे.

ये भी पढ़ें: CoronaVirus: किन चार कारणों से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं हाई रिस्क पर ?



बता दें, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना संक्रमित पाई गईं हैं. डोनाल्ड्र ट्रंप ने खुद इसकी जानकारी शुक्रवार (2 अक्टूबर) को ट्विटर पर दी. उनका वाल्टर रीड आर्मी हॉस्पिटल में चल रहा है. ट्रंप को प्रायोगिक इबोला ड्रग रेमडेसिवीर दवा (Experimental Ebola drug Remdesivir) की खुराक दी जा रही है. इस दवा के बारे में यह बताया जाता है कि यह कोरोना के मरीज को 11 दिन में ठीक होने में मदद करता है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का शनिवार को हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया. इस बुलेटिन के अनुसार ट्रंप के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं. उन्हें बुखार नहीं है. हालांकि व्हाइट हाउस से जारी बुलेटिन में राष्ट्रपति की सेहत को लेकर कुछ खास नहीं कहा गया है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने ट्रंप के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मिडोज के हवाले से कहा है कि राष्ट्रपति की हालत बहुत ही ज्यादा चिंताजनक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज