होम /न्यूज /दुनिया /सादे कपड़े हों तो एयर होस्‍टेस जरूर पहनें अंडरगारमेंट; पाकिस्‍तानी एयरलाइन का तुगलकी फरमान

सादे कपड़े हों तो एयर होस्‍टेस जरूर पहनें अंडरगारमेंट; पाकिस्‍तानी एयरलाइन का तुगलकी फरमान

'एयर होस्‍टेस अंडरगार्मेंट्स जरूर पहनें', पाकिस्तानी एयरलाइंस ने जारी किया तुगलकी फरमान

'एयर होस्‍टेस अंडरगार्मेंट्स जरूर पहनें', पाकिस्तानी एयरलाइंस ने जारी किया तुगलकी फरमान

पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने एक तुगलकी फरमान जारी कर केबिन क्रू को ठीक ढंग से कपड़े ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी उलूल-जुलूल हरकतों की वजह से अक्सर शर्मिंदा होता रहता है. इस बार पाकिस्तानी एयरलाइन ने एक ऐसा तुगलकी फरमान जारी किया है, जिसकी वजह से उसकी फजीहत होनी तय है. दरअसल, पाक की राष्ट्रीय एयरलाइन, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने अपने एयर होस्टेस समेत सभी क्रू मेंबर्स को अनिवार्य रूप से अंडरगारमेंट्स पहनने को कहा है.

पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी के मुताबिक, राष्ट्रीय विमान कंपनी पीआईए ने अपने क्रू मेंबर्स से कहा है कि अंडरगारमेंट्स पहनना अनिवार्य है. पीआईए का दावा है कि एयर होस्टेस और क्रू मेंबर्स द्वारा ठीक से पोशाक नहीं पहनने की वजह से पीआईए की छवि खराब हो रही है. एयरलाइन के आदेश में कहा गया है कि अगर सादे कपड़े हों तो एयर होस्‍टेस अंडरगारमेंट जरूर पहनें.

पीआईए एयरलाइंस के जनरल मैनेजर आमीर बशीर द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि यह देखा गया है कि पीआईए की एयर होस्‍टेस दूसरे शहरों के लिए सफर करती हैं या फिर होटलों में रुकती हैं या अलग-अलग स्थानों पर जाती हैं तो वे सही तरीके से कपड़े नहीं पहनती हैं. ठीक तरीके से और सही कपड़े न पहनने की वजह से न केवल व्यक्तिगत छवि बल्कि एयरलाइंस की भी छवि खराब हो रही.

आमीर बशीर ने केबिन क्रू को साफ तौर पर कहा कि अगर सादे कपड़े हों तो एयर होस्‍टेस अंडरगारमेंट जरूर पहनें. एयरलाइन द्वारा जारी तुगलकी फरमान में कहा गया है कि पुरुषों और महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले कपड़े हमारी सांस्कृतिक और राष्ट्रीय नैतिकता के अनुसार होने चाहिए. हालांकि, यहां बताना जरूरी है कि यह फरमान मेल और फीमेल दोनों क्रू मेंबर्स के लिए है. इस बाबत अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे ‘हर समय’ केबिन क्रू की निगरानी करें और नियमों का पालन नहीं होने पर रिपोर्ट करें.

Tags: Airlines, Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें