लाइव टीवी

पाक प्लेन क्रैश: कई लोग मलबे में दबे, हादसे में मशहूर पत्रकार की मौत

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 9:31 PM IST
पाक प्लेन क्रैश: कई लोग मलबे में दबे, हादसे में मशहूर पत्रकार की मौत
प्लेन घरों के ऊपर क्रैश हुआ है. मलबे में दर्जनों लोग फंसे हो सकते हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) में हुए प्लेन क्रैश (Plane Crash) में दर्जनों लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जाहिर की जा रही है.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में हुए प्लेन क्रैश (Plane Crash) में दर्जनों लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. पाकिस्तान में लाहौर से कराची जा रही फ्लाइट एयरपोर्ट से कुछ ही दूर पहले क्रैश हो गई. प्लेन कराची एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ है. बताया जा रहा है कि मॉडल कॉलोनी में प्लेन घरों के ऊपर गिर गया. इसकी चपेट में कई मकान आए हैं.

जियो टीवी के हवाले से बताया गया है कि दर्जनों लोग मलबे में दबे हो सकते हैं. करीब 15-20 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है. बताया जा रहा है कि 8 घायलों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मलबे से 5 साल के एक बच्चे की डेडबॉडी भी मिली है. इलाके के एसएसपी ने कहा है कि लोगों की भीड़ की वजह से राहत कार्य चलाने में मुश्किल आ रही है. लोगों को एक्सीडेंट के स्थान से दूर रहने को कहा जा रहा है.







हादसे में पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार की मौत
जियो टीवी के हवाले से बताया गया है कि इस हादसे में पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार अंसार नकवी की मौत हो गई है. अंसार नकली द न्यूज के लिए काम कर चुके थे. वो चैनल 24 के प्रोग्रामिंग डायरेक्टर थे. प्लेन क्रैश में उनके मारे जाने की रिपोर्ट आ रही है. इसके अलावा बैंक ऑफ पंजाब के प्रेसीडेंट जफर मसूद का नाम भी पैसेंजर लिस्ट में था.

पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल कमर बाजवा ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मारे गए लोगों के परिजनों को संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि हादसे में किसी भी तरह की मदद के लिए सेना तैयार है.

पीआईए ने पैसेंजर की लिस्ट जारी की है. इसके मुताबिक फ्लाइट में 51 पुरुष, 31 महिलाएं और 9 बच्चे सवार थे. पीआईए के सीईओ एयर मार्शल अरशद मलिक ने कहा है कि पायलट ने आखिरी बार कहा था कि इस एयरक्राफ्ट में कोई टेक्निकल फॉल्ट है. इसके बाद पायलट को कहा गया कि रनवे को लैंड के लिए तैयार रखा गया है. लेकिन इसके बाद पायलट ने एक और चक्कर लगाने की सोची. ऐसा उसने क्यों किया, शायद कोई टेक्निकल वजह रही होगी. इसका पता जांच के बाद ही लगाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:- इस शख्स ने अमेरिका के 11 राष्ट्रपतियों को सर्व किया था खाना, कोरोना से हुई मौत
First published: May 22, 2020, 5:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading