लाइव टीवी

PAK: इस एयर होस्टेस की भी थी क्रैश हुए प्लेन में ड्यूटी, फ्लाइट उड़ने से पहले ही उतर गयी

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 11:36 AM IST
PAK: इस एयर होस्टेस की भी थी क्रैश हुए प्लेन में ड्यूटी, फ्लाइट उड़ने से पहले ही उतर गयी
आखिरी वक़्त पर बदली इस एयरहोस्टेस की क्रैश हुए प्लेन में से ड्यूटी

मदीहा इरम नाम की इस एयर होस्टेस की ड्यूटी भी इस प्लेन पर थी. हालांकि उनकी किस्मत अच्छी रही और आखिरी वक़्त पर रोस्टर में बदलाव के चलते वे इस प्लेन के स्टाफ में शामिल नहीं हुईं. मदीहा की जगह आखिरी वक़्त पर रोस्टर में बदलाव कर अनम मक़सूद नाम की एक अन्य एयर होस्टेस को भेज दिया गया जिनकी इस हादसे में मौत हो गयी है.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में शुक्रवार को हुए दिल दहला देने वाले विमान हादसे (PIA Plane Crash) में फ्लाइट में सवार दो लोगों को छोड़कर सभी की मौत हो गयी है. इस प्लेन में स्टाफ समेत कुल 99 लोग थे जिनमें से 97 की मौत हो चुकी है. हालांकि अब सामने आ रहा है कि एक एयर होस्टेस भी ऐसी है जिसकी इस विमान में ड्यूटी लगायी गई थी लेकिन आखिरी वक़्त पर रोस्टर बदला और वो प्लेन से उतर गयी.

खलीज टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक मदीहा इरम नाम की इस एयर होस्टेस की ड्यूटी भी इस प्लेन पर थी. हालांकि उनकी किस्मत अच्छी रही और आखिरी वक़्त पर रोस्टर में बदलाव के चलते वे इस प्लेन के स्टाफ में शामिल नहीं हुईं. मदीहा की जगह आखिरी वक़्त पर रोस्टर में बदलाव कर अनम मक़सूद नाम की एक अन्य एयर होस्टेस को भेज दिया गया जिनकी इस हादसे में मौत हो गयी है. PIA के मुताबिक प्लेन उड़ा रहे सज्जाद A320 विमानों के सबसे सीनियर मोस्ट पायलट थे ऐसे में किसी गलती की गुंजाइश न के बराबर ही है. सज्जाद ने आखिरी बार जब एयर ट्रैफिक कंट्रोल कराची से संपर्क किया था तो लैंडिंग गियर में खराबी की बात कही थी. पाकिस्तानी मीडिया में प्लेन में खराबी के बावजूद उसे उड़ान की इजाजत कैसे मिली इस पर भी काफी सवाल उठ रहे हैं.





फ्लाइट में सवार दो लोग बच गए



पाकिस्तान में शुक्रवार को विमान हादसे में 97 लोगों की मौत हो गई और दो यात्री चमत्कारिक रूप से बच गए. गौरतलब है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को यहां जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. अधिकारियों ने बताया कि विमान लाहौर से आ रहा था और कराची उतरने ही वाला था कि एक मिनट पहले मालिर में मॉडल कॉलोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. खबर के मुताबिक पहले एक महिला की पहचान विमान में सवार यात्रियों में से जीवित बची शख्स के तौर पर की गई थी लेकिन बाद में वह उस इलाके की निवासी निकली जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. वह उन 11 लोगों में से एक है जो रिहायशी इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से घायल हुए हैं.

सिंध की स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया संयोजक मीरान युसूफ ने बताया कि घायलों में ज्यादातर महिलाएं हैं क्योंकि जब विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो वह शुक्रवार की नमाज का वक्त था. उन्होंने बताया कि घायल हुए सभी निवासियों की हालत स्थिर है. सिंध की स्वास्थ्य मंत्री अजरा पेचुहो ने बताया कि हादसे में दो लोग बचे हैं जिनमें बैंक ऑफ पंजाब के अध्यक्ष जफर मसूद भी शामिल हैं और उन्होंने अपनी मां को फोन कर अपने कुशल होने की जानकारी दी.

चार सदस्यीय बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी का गठन
पाकिस्तान ने दुर्घटना की वजह का पता लगाने के लिए चार सदस्यीय बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी का गठन किया है. सरकार के विमानन मंडल द्वारा जारी एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार बोर्ड को जल्द से जल्द जांच पूरी करने के लिए कहा गया है. पाकिस्तान के जियो न्यूज के हवाले से खबर आ रही है कि इस हादसे में पाकिस्तान के एक बैंकर जीवित बच गए हैं. ये किसी चमत्कार से कम नहीं है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक प्लेन क्रैश में बैंक ऑफ पंजाब के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर जफर मसूद चमत्कारिक ढंग से बच गए हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें मामूली चोटें आई हैं.

 

ये भी पढ़ें:

जानें किस तरह सीमा विवाद में उलझे हैं दक्षिण एशियाई देश

ठीक 100 साल पहले इस 'साइक्‍लोन' ने प्‍लेग महामारी को खत्‍म करने में की थी बड़ी मदद

जानें बार-बार तूफान का शिकार क्यों बनती है बंगाल की खाड़ी?

जानें क्‍या है कोविड-19 का इलाज बताई जा रही साइटोकाइन थेरैपी? कर्नाटक में हो रहा है ट्रायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading