रेप की घटनाओं पर इमरान खान बोले- महिलाएं कम कपड़े पहनेंगी तो पुरुषों पर असर होगा ही

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री इमरान खान ने विवादित बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) में बढ़ रहे यौन उत्पीड़न के मामलों में हो रही वृद्धि महिलाओं कपड़ों से जुड़ी हुई है.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) अपने विवादित बयान को लेकर एक बार फिर मुश्किल में पड़ गए हैं. दरअसल, इमरान ने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) में बढ़ रहे यौन उत्पीड़न के मामलों में हो रही वृद्धि महिलाओं कपड़ों से जुड़ी हुई है. "एक्सियोस ऑन एचबीओ" दो दिए एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा, "अगर महिला बहुत कम कपड़े पहनती है, तो इसका पुरुषों पर असर होगा, हां अगर वे रोबोट हैं तो ऐसा नहीं होगा. यह कॉमन सेंस की बात है." इमरान खान की इस घटिया टिप्पणी ने दुनियाभर की आलोचनाओं को न्यौता दिया है और अब सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया है. विपक्षी नेता और पत्रकार जमकर उनकी आलोचना कर रहे हैं.

    इंटरनेशनल कमिशन ऑफ ज्यूरिस्ट्स की साउथ एशिया की कानूनी सलाहकार रीमा ओमर ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री इमरान खान का पाकिस्तान में यौन हिंसा के कारणों पर आया बयान बेहद निराशाजनक है जिसमें एकबार फिर उन्होंने पीड़ित को ही दोषी ठहराया है. यह साफ रूप से घटिया है."

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी गृह मंत्री बोले- PAK-अफगानिस्तान बॉर्डर की फेंसिंग जून के अंत तक हो जाएगी पूरी

    हालांकि, डिजिटल मीडिया पर पीएम के फोकल पर्सन डॉ. अर्सलान खालिद ने कहा कि उनके बयान को संदर्भ से बाहर ले जाकर ये ट्वीट किए जा रहे हैं. डॉ. अर्सलान खालिद ने ट्वीट कर कहा कि खआन की आधी बात को काटकर संदर्भ से बाहर ले जाकर ट्वीट किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि हम किस तरह के समाज में रहते हैं और उन्होंने समाज में यौन निराशा के बारे में बात की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.