Home /News /world /

इमरान खान का विदेश मंत्रालय को निर्देशः दुनिया में पाकिस्तान की छवि चमकाओ

इमरान खान का विदेश मंत्रालय को निर्देशः दुनिया में पाकिस्तान की छवि चमकाओ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फाइल फोटो

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फाइल फोटो

इमरान खान ने कहा कि पिछले शासकों ने खुद को प्रोग्रेसिव बताते हुए पूरे देश की छवि एक्स्ट्रिमिस्ट की बना दी. इस वजह से देश की राष्ट्रीय छवि को खासा नुकसान पहुंचा है.

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को अपने विदेश मंत्रालय और विदेशों में पदस्थ अपने राजदूतों को दुनिया में पाकिस्तान की छवि बेहतर बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सक्रिय आर्थिक कूटनीति की मदद से वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान की सॉफ्ट छवि को प्रचारित किया जाए.

    खान ने कहा कि देश दूसरों पर निर्भर रहने की अपनी विचारधारा का त्यागना होगा और विभिन्न क्षेत्रों की मौजूदा चुनौतियों को अवसर में बदलना होगा.

    रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा, "देश के चर्चित लोगों ने अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के चलते देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धोखा दिया." उन्होंने कहा कि पिछले शासकों ने खुद को प्रोग्रेसिव बताते हुए पूरे देश की छवि एक्स्ट्रिमिस्ट की बना दी. इस वजह से हमारी राष्ट्रीय छवि को खासा नुकसान पहुंचा है.

    2019 के चुनाव से पहले भारत-पाक रिश्ते को लेकर बड़ा कदम उठाने की संभावना नहीं: सूत्र

    इमरान ने कहा कि विदेशों में रह रहे पाकिस्तानी देश की बड़ी संपत्ति हैं और उनका बेहतर तरीके से इस्तेमाल होना चाहिए. उन्होंने कहा कि विदेशों में स्थित पाकिस्तानी दूतावासों को वहां रह रहे नागरिकों की हरसंभव सहायता करनी चाहिए. इसके साथ ही उन्हें अपने देश में इनवेस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए.

    पाक पीएम में इस बात पर जोर दिया कि घरेलू उत्पादों के एक्सपोर्ट को बढ़ाना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बिजनेस के लिए एक अच्छी जगह है. सरकार बिजनेस के लिए बेहतर और दोस्ताना माहौल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

    इमरान खान ने अल्पसंख्यक मुद्दे पर भारत को घेरा, कहा- PAK करता है सबसे एक जैसा बर्ताव

    इमरान ने कहा कि उनकी सरकार हवाला कारोबारियों के खिलाफ देश के इतिहास का सबसे बड़ा ऑपरेशन करने की तैयारी में है. उन्होंने कहा, "रिपोर्ट्स हैं कि मनी लॉन्डरिंग के जरिए करीब 10 बिलियन अमेरिकी डॉलर देश से बाहर भेजा जा चुका है."

    खान ने कहा कि सिंध प्रांत के कई विपक्षी नेताओं को सरकार ने नो-फ्लाई लिस्ट में डाल दिया है. इस वजह से वे लोग हंगामा कर रहे हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से फर्जी बैंक खातों को लेकर कराई गई एक जांच में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और उनकी बहन फर्याल तालपुर का नाम आने के बाद उन दोनों को नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया गया है.

    खान ने कहा कि फिलहाल पाकिस्तान को IMF से मदद लेने की कोई हड़बड़ी नहीं है.

    शुक्र है कि हमारे पास स्मार्टफोन है...

    Tags: Imran khan, India pakistan, Pakistan, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर