पाकिस्तान: पीएम इमरान खान के ड्राइवर ने सऊदी अरब की रईस महिला व्यापारी से रचाई शादी!

पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के ड्राइवर की शादी के नाम पर यह फोटो वायरल हो रही है.

पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के ड्राइवर की शादी के नाम पर यह फोटो वायरल हो रही है.

Imran Khan Driver got married to a Saudi Arabian Rich Business Women?: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) के ड्राइवर ने एक सऊदी अरब की अमीर महिला व्यापारी (Arab Women Businessman) से शादी (Marriage) कर ली है. यह दावा करते हुए एक पोस्ट सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 11:44 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) के ड्राइवर ने  सऊदी अरब की एक अमीर महिला व्यापारी (Arab Women Businessman) से शादी (Marriage) कर ली है. यह दावा करने वाली एक पोस्ट सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है. ट्वीट किए गए वीडियो पर शादी के पक्ष और विपक्ष में प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. एक ओर लोग इसे प्यार की मिसाल बता रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इस वीडियो को लेकर यह भी दावा किया जा रहा है कि यह अरब के किसी शादी की क्लिप है. कुछ लोगों का मानना है कि यह वीडियो एक फेक मैसेज के साथ शेयर किया जा रहा है. वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर तंज कसना शुरू कर दिया है.

महिला सऊदी की सबसे अमीर व्यापारी साहू बिंत हैं

वीडियो में दावा किया जा रहा है कि महिला सऊदी की सबसे अमीर व्यापारी साहू बिंत अब्दुल्लाह अल महबूब है. साहू के पास मक्का और मदीना के साथ-साथ फ्रांस और दूसरे देशों में होटलों समेत कई संपत्ति हैं. उनकी कुल संपत्ति 8 अरब डॉलर की बताई जा रही है. वीडियो में जिस शख्स से वह सगाई करती दिख रही हैं, वह उनका पाकिस्तानी मूल का ड्राइवर बताया जा रहा है.

हालांकि, इस वीडियो के बारे में यह स्पष्ट राय नहीं है कि यह घटना सच है या नहीं? वहीं, कई वेबसाइट्स पर यह भी दावा किया गया है कि यह वीडियो दरअसल दो अरबी नागरिकों की शादी का है और उसमें दिख रही महिला सऊदी की अमीर व्यापारी नहीं है.



पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पर कसे जा रहे तंज

इस वीडियो के सामने आने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान लोगों के निशाने पर आ गए हैं. दरअसल, इमरान की एक पुरानी तस्वीर शेयर की जा रही है जिसमें वह सऊदी प्रिंस के लिए गाड़ी चलाते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग पाकिस्तान और सऊदी अरब के बिगड़े संबंधों को लेकर फिकरे कस रहे हैं. पिछले दिनों सऊदी अरब ने पाकिस्तान को नया कर्ज देने से मना कर दिया और पूर्व में लिए गए कर्ज की वापसी करने को भी कहा है. इसके बाद से अरबों डॉलर का कर्ज चुकाने को लेकर इमरान सरकार दबाव में आ गई है.

ये भी पढ़ें: सऊदी अरब की महिला अधिकार कार्यकर्ता को करीब छह साल जेल की सजा सुनाई गई

पाकिस्तान: सालाना 1,000 अल्पसंख्यक लड़कियों से जबरन कबूल कराया जाता है इस्लाम धर्म

सऊदी अरब ने पाकिस्तान को आर्थिक सहायता पैकेज के तहत 3 साल के लिए 6.2 बिलियन डॉलर का लोन दिया था और जिसमें, 3 बिलियन डॉलर की नकद सहायता शामिल थी. सऊदी अरब को 3.2 बिलियन डॉलर का पाकिस्तान को तेल और गैस की सप्लाई की जानी थी. लेकिन, पाकिस्तान के विदेशमंत्री के कश्मीर मुद्दे पर सऊदी अरब को दखल देने और उसके बाद भड़काऊ बयानों से 2021 में खत्म होने वाले इस पैकेज को 2020 में ही बंद कर दिया था. इतना ही नहीं, इसके बाद सऊदी ने पाकिस्तान से कर्ज चुकाने को कह दिया. अब यह कर्ज पाकिस्तान, चीन की मदद से चुका रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज