कश्मीर और LoC पर चर्चा के लिए इमरान खान ने बुलाई बैठक!

भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे बॉर्डर एक्शन टीम के 7 जवानों को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 1:30 PM IST
कश्मीर और LoC पर चर्चा के लिए इमरान खान ने बुलाई बैठक!
भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे बॉर्डर एक्शन टीम के 7 जवानों को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया.
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 1:30 PM IST
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को 3 बजे राष्ट्रीय सुरक्षा कमिटी की बैठक का आदेश दिया है. माना जा रहा है कि यह आदेश जम्मू और कश्मीर में मौजूदा हालात को देखते हुए दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इमरान खान इस बैठक में कश्मीर और लाइन ऑफ कंट्रोल पर मौजूदा स्थिति की चर्चा कर सकते हैं.

रेडियो पाकिस्तान की ओर से मुहैया कराई गई जानकारी के अनुसार इमरान खान ने शनिवार को नीलम वैली में हुए क्लस्टर बम अटैक की घटना पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई है. बता दें भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे बॉर्डर एक्शन टीम के 7 जवानों को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया. इसके बाद भारत ने कहा कि पाकिस्तान अपने जवानों के शव लेकर जाए लेकिन उनकी ओर से जवाब दिया गया कि भारत झूठ बोल रहा है.

इस पूरे घटनाक्रम के बाद इमरान खान की बैठक होनी है. गौरतलब है कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास अग्रिम चौकी पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के एक हमले को विफल कर दिया था.

यह भी पढ़ें:  पाकिस्तान में गिरफ्तार हुआ मध्य प्रदेश का युवक, हुई पहचान

7 बैट कमांडो मारे गए

इस दौरान कम से कम पांच से सात पाकिस्तान के बैट कमांडो मारे गए हैं. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना से कहा है कि वह अपने लोगों के शव ले कर जाएं. हालांकि अभी तक पाकिस्तान की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

सेना ने कहा कि मारे गए SSG के सात जवानों में से चार के शव भारतीय सीमा में हैं. ऐसे में भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वह सफेद झंडा दिखाते हुए आएं और शव लेकर जाएं. बता दें बैट में आमतौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं.
Loading...

पाकिस्तान का आरोप

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता और डीजी आसिफ गफ्फूर ने आरोप लगाया है कि भारत ने पीओके में घुसकर क्‍लस्‍टर बमों का उपयोग किया है. यही नहीं भारत ने ऐसा करके यूएन के नियमों को तोड़ा है. उन्होंने कहा, कोई भी कश्‍मीर के लोगों के अधिकार और उनके दृढ़ संकल्‍प को दबा नहीं सकता है. कश्‍मीर हर पाकिस्‍तानी के खून में बसा है. कश्‍मीरियों का स्‍वदेशी स्‍वतंत्रता संग्राम सफल होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...