लाइव टीवी

इमरान खान ने पाक सेना को कहा- भारत को दें मुंहतोड़ जवाब

भाषा
Updated: October 24, 2019, 3:01 AM IST
इमरान खान ने पाक सेना को कहा- भारत को दें मुंहतोड़ जवाब
इमरान खान की बौखलाहट

भारतीय सेना ने रविवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकी कैंप को तबाह कर दिया था. भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Pakistan Prime Minister) इमरान खान (Imran Khan) की गीदड़ भभकी लगातार जारी है. उन्होंने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को भारत के किसी भी ‘‘दुस्साहस’’ का प्रभावी ढंग से जवाब देने के लिए कहा है.

इस्लामाबाद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान खान ने कहा, ‘मैंने सेना प्रमुख जनरल बाजवा से कहा है कि वो अपने सैनिकों को ऐसे किसी भी दुस्साहस (एलओसी के पास) के जवाब के लिए पूरी तरह से तैयार रखें.’ खान ने कहा कि उनकी सरकार का सेना के साथ भरोसेमंद रिश्ता है.

आतंकी कैंप तबाह
बता दें कि भारतीय सेना ने रविवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकी कैंप को तबाह कर दिया था. जम्मू-कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, जबकि तीन आतंकी कैंप तबाह हो गए. भारतीय सेना प्रमुख (Indian Army Chief) जनरल बिपिन रावत ने बताया था कि भारत की ओर से किए गए जवाबी हमले में पाकिस्‍तान के 6-10 सैन्‍यकर्मी मारे गए, जबकि तीन आतंकी ठिकाने भी ध्‍वस्‍त कर दिए गए.

परमाणु युद्ध की धमकी
पिछले दिनों पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख रशिद ने भारत को परमाणु युद्ध (Nuclear War) की धमकी दी थी. उन्होंने कहा था कि अब दोनों देशों के बीच तोप टैंक नहीं चलेंगे बल्कि परमाणु युद्ध होगा. शेख रशिद ने एक प्रेस कॉन्फेंस में भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव पर बयान देते हुए कहा, 'ये इस मुल्क को सीरियस थ्रेट है, ये कन्वेंशनल वॉर नहीं होगी. जो अक्ल के अंधे ये समझ रहे हैं कि 4-6 दिन तक टैंक- तोपों चलेंगे या हवाई जहाज या एयर अटैक होंगे और नेवी के गोले चलेंगे. ऐसा बिल्कुल नहीं होगा बल्कि सीधे- सीधे परमाणु युद्ध होगा. जैसा हमला होगा हम उस किस्म का असलहा यूज करेंगे.'

ये भी पढ़ें:
Loading...

लंदन में पाक समर्थक कश्मीर मामले पर माहौल बिगाड़ने के मूड में, भारत को आपत्ति

ट्रंप ने सीरिया में पूर्ण संघर्षविराम की घोषणा की, तुर्की से हटाए सब प्रतिबंध

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 3:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...