पाकिस्तान की सड़कों पर आतंकी हाफिज सईद के पोस्टर में दिखे इमरान खान

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 11:32 AM IST
पाकिस्तान की सड़कों पर आतंकी हाफिज सईद के पोस्टर में दिखे इमरान खान
पाकिस्तान की सड़कों पर जगह-जगह आतंकी हाफिज सईद के पोस्टर लगे हुए हैं.

मुंबई आतंकी हमले (Mumbai terrorist attack) के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के साथ पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान (Imran Khan) की तस्वीर वाला एक पोस्टर वायरल हो रहा है. इस पोस्टर में हाफिज सईद के बगल में ही इमरान खान की तस्वीर लगी है और उर्दू में जश्न-ए-आजादी लिखा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 11:32 AM IST
  • Share this:
पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भले ही दुनिया के सामने आतंकी संगठनों (Terrorist Organization) पर प्रतिबंध लगाने की बात करते हों लेकिन हकीकत इससे बिल्कुल उलट है. पाकिस्तान के लाहौर में सड़कों पर लगे पोस्टर बताते हैं कि आतंकी (Terrorist) हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के प्रधानमंत्री इमरान खान से कितने गहरे रिश्ते हैं. पोस्टर से साफ दिखाई देता होता है कि पाकिस्तान सरकार वहां मौजूद आतंकी संगठनों को पूरी तरह से संरक्षण देती है और उन पर किसी भी तरह का कोई प्रतिबंधन नहीं लगाया गया है.

सोशल मीडिया पर मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तस्वीर वाला एक पोस्टर वायरल हो रहा है. इस पोस्टर में हाफिज सईद के बगल में ही इमरान खान की तस्वीर लगी है और उर्दू में जश्न-ए-आजादी लिखा गया है. लाहौर की सड़कों पर लगे इन पोस्टर को पाकिस्तान के पत्रकारों ने ही सोशल मीडिया पर शेयर कर वहां की सरकार से सवाल किए हैं. इन पोस्टर के लगने के बाद साफ हो गया है कि आतंकी हाफिज सईद के सामने इमरान खान सरकार कितनी बेबस है.

Pakistan, Imran Khan, Hafiz Saeed, world, terrorist organization, terrorist, Mumbai terrorist attack
आतंकी हाफिज सईद ने पिछले साल पाकिस्तान में हुए चुनावों में अपनी पार्टी बनाई थी.


आतंकी हाफिज सईद ने पिछले साल पाकिस्तान में हुए चुनावों में अपनी पार्टी भी बनाई थी और चुनाव भी लड़ा था. हालांकि उसे बुरी हार का सामना करना पड़ा था. उसकी पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.

Pakistan, Imran Khan, Hafiz Saeed, world, terrorist organization, terrorist, Mumbai terrorist attack
मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पकड़ने की बात करते रहे हैं इमरान खान.


हल्के मामलों में बार-बार गिरफ्तार होता है और फिर रिहा
संयुक्त राष्ट्र संघ में हाफिज सईद लंबे समय से ग्लोबल आतंकी की सूची में दर्ज है लेकिन पाकिस्तान में खुलेआम घूमता है. बैठकें करता है लेकिन अब तक कभी पाकिस्तान में उसे ग्लोबल आतंकवादी होने के कारण गिरफ्तार नहीं किया गया है. जब भी उसे गिरफ्तार किया गया तो उसके खिलाफ वहां हल्के मामले बनाए गए और फिर रिहा कर दिया गया. दरअसल पाकिस्तान लगातार उसे कुछ-कुछ दिनों के लिए जेल के अंदर करके दुनिया की आंखों में धूल झोंकने का काम ज्यादा करता रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 11:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...