इमरान खान को सता रहा है 'सर्जिकल स्ट्राइक' का डर, दुनिया भर के देशों से मांग रहे मदद

इमरान खान को सता रहा है 'सर्जिकल स्ट्राइक' का डर, दुनिया भर के देशों से मांग रहे मदद
भारतीय उच्चायोग के दोनों कर्मियों का आरोप- रॉड से पीटा गया

इमरान खान (Imran Khan) को बीते कुछ दिनों से लगातार भारत (India) की तरफ एक एक और 'सर्जिकल स्ट्राइक' (Surgical Strike) या फिर 'एयर स्ट्राइक' (Air Strike) का डर सता रहा है. पाकिस्तान भी कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बुरी तरह प्रभावित है लेकिन इमरान खान अपना समय भारत विरोधी प्रॉपेगैंड फैलाने में लगा रहे हैं.

  • Share this:
इस्लामबाद. पाकिस्तानी (Paskitan) प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को बीते कुछ दिनों से लगातार भारत (India) की तरफ एक एक और 'सर्जिकल स्ट्राइक' (Surgical Strike) या फिर 'एयर स्ट्राइक' (Air Strike) का डर सता रहा है. पाकिस्तान भी कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बुरी तरह प्रभावित है लेकिन इमरान खान अपना समय भारत विरोधी प्रॉपेगैंड फैलाने में लगा रहे हैं. इमरान ने रविवार को भारत पर आरोप लगाया कि वह इस्लामाबाद के कश्मीर (Kashmir) में आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाकर उनके देश के खिलाफ 'छद्म अभियान चलाने' का अवसर बनाने का प्रयास कर रहा है.

इरामान ने एक बार फिर ट्विटर पर आरोप लगाया कि भारत सरकार कश्मीरियों को मिले आत्म-निर्णय के अधिकार से उन्हें महरूम रखना चाहती है. खान ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर आरोप लगाया कि भारत 'संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव से कश्मीरियों को मिले आत्म-निर्णय के अधिकार के लिये संघर्ष को पाकिस्तान के समर्थन वाले आतंकवाद के रूप में दिखाने की कोशिश कर रहा है ताकि उसे पाकिस्तान के खिलाफ छद्म अभियान चलाने का मौका मिले और दुनिया का ध्यान कश्मीर से भटकाया जा सके.'





भारत ने ख़ारिज किए आरोप
पाकिस्तान ने शनिवार को भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के उस बयान को खारिज कर दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर में 'द रेसिस्टेंस फ्रंट' नाम के नए 'आतंकी संगठन' को वह समर्थन दे रहा है. जनरल नरवणे ने पिछले हफ्ते कहा था, 'मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि भारत संघर्ष विराम उल्लंघन की हर हरकत और आतंकवाद को उसके (पाकिस्तान के) समर्थन का उचित जवाब देगा. क्षेत्र में शांति लाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है.'

 



इमरान लगातार मांग रहे हैं मदद
इमरान खान बीते कुछ दिनों से लगतार यही दोहरा रहे हैं कि उन पर भारत कोई बहाना बनाकर हमला कर सकता है. बीते दिनों भी उन्होंने ट्वीट किया, 'कश्मीर पर मोदी की आरएसएस- प्रेरित नीति साफ है. अवैध रूप से छीने गए क्षेत्र में कश्मीरियों को अपना फैसला लेने के अधिकार से वंचित किया जा रहा है.' इमरान ने आरोप लगाया कि कश्मीर में रह रहे लोगों के साथ मोदी सरकार अमानवीय रवैया अपना रही है उन्हें शक्तिशाली ताकतों से दबाया जा रहा है. हालांकि भारत ने वैश्विक मंचों पर यह साफ किया है कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना हमारा आंतरिक मामला है लिहाजा इस पर किसी भी बाहरी शक्ति का हस्तक्षेप जायज नहीं है.

 

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस से कैसे लड़ेगा आपका शरीर, Genes करते हैं इसका फैसला

हवा में कैसे फैलता है कोरोना वायरस, Fluid Dynamics से इसे समझिए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading