पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन पहले लगवाई थी चीन की वैक्‍सीन

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान. (फाइल फोटो)

Imran khan Corona Positive: राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक ने ट्वीट इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 4:52 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना वायरस (Imran khan Corona Positive) से संक्रमित हो गए हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक ने ट्वीट कर इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी दी है. इमरान खान फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं.

इमरान खान ने महज दो दिन पहले कोरोना से बचने के लिए चीन में निर्मित वैक्सीन की डोज ली थी. 18 मार्च को कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बाद खान ने पाकिस्तान की जनता से महामारी के मामलों में बढ़ोतरी को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया था.

पाकिस्तान के पीएमओ ने ट्वीट किया था, 'प्रधानमंत्री इमरान खान को आज टीका लगाया गया. इस अवसर पर उन्होंने देश के लोगों से महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर मानक संचालन प्रक्रिया का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आग्रह किया.'



अब तक 6 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित
पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है. पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दिए गए आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार अब तक 623,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13,799 हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 579,760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. 2,122 रोगियों की हालत गंभीर है.

Youtube Video


पाकिस्तान में 10 मार्च को शुरू हो चुका है टीकाकरण
पाकिस्तान में 10 मार्च को आम जनता का टीकाकरण शुरू हुआ था. 60 साल के ऊपर के लोगों का टीकाकरण हो रहा है. फरवरी की शुरुआत में स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीकाकरण शुरू हुआ था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में टीकाकरण की गति धीमी रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में टीका लेने से लोग डर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज