हिंदुओं से कश्मीर पर समर्थन की ताक में इमरान, सिंध में करेंगे शिव मंदिर का दौरा

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 2:59 PM IST
हिंदुओं से कश्मीर पर समर्थन की ताक में इमरान, सिंध में करेंगे शिव मंदिर का दौरा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 31 अगस्त को सिंध में हिंदुओं की अच्छी आबादी वाले इलाके उमरकोट का दौरा करेंगे.

इमरान खान (Imran Khan) हिंदुओं (Hindus) को कश्मीर (Kashmir) के मुद्दे पर अपने साथ लाना चाहते हैं. उन्होंने हिंदू समुदाय के लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर उनके जनसभा को सफल बनाने के लिए कहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 2:59 PM IST
  • Share this:
केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के फैसले के बाद से पाकिस्तान भारत के खिलाफ हर तरह की पैंतरेबाजी अपना रहा है. इसी क्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक नई चाल चल रहे हैं. वो पाकिस्तान के हिंदुओं के बीच जाकर जनसभा को संबोधित करेंगे और उन्हें कश्मीर पर अपने रुख से अवगत कराएंगे. इस जनसभा के माध्यम से इमरान दुनिया के सामने पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदायों के साथ एकजुटता को दिखाना चाहता हैं. इस दौरान वो सिंध के थरपरकर जिले में स्थित शिव मंदिर का भी दौरा करेंगे.

हिंदू और दूसरे अल्पसंख्यक समुदाय के बीच जाएंगे इमरान

इमरान खान सिंध में हिंदुओं की ठीक-ठाक आबादी वाले इलाके उमरकोट का 31 अगस्त को दौरा करेंगे. वहां वो कश्मीर पर जनसभा को संबोधित करेंगे. इमरान के साथ इस जनसभा को विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और उनके दूसरे मंत्री भी संबोधित करेंगे.

पाकिस्तान में सत्ता पर काबिज़ पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी के सांसद लालचंद माल्ही ने लोगों से एक विडियो संदेश जारी कर अपील की है कि प्रधानमंत्री इमरान खान हिंदुओं और दूसरे अल्पसंख्यकों को एक साथ लाना चाहते हैं. उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर इस जनसभा को सफल बनाने के लिए कहा है.

पाक मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जनसभा का लक्ष्य दुनिया को ये संदेश देना है कि पाकिस्तान में हिंदू और दूसरे अल्पसंख्यक पूरी तरह से सुरक्षित हैं और वे पूरी तरह से कश्मीरियों के साथ हैं. पिछले दिनों पाकिस्तान में हिंदुओं पर लगातार हमले हो रहे हैं. लगातार तेजी के साथ पाकिस्तान में  हिंदुओं की  जनसंख्या घट रही है.

इसे भी पढ़ें -पाकिस्तान के मंत्री ने दी भारत को धमकी, कहा- हमला किया तो आंखें निकाल लेंगे 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...