इमरान खान की गीदड़ भभकी, अनुच्‍छेद-370 हटाने के फैसले के कारण भारत में होंगी पुलवामा जैसी घटनाएं

पाकिस्‍तान भारत के अंदरूनी मामलों में हस्‍तक्षेप करने से कभी बाज नहीं आता है. इस बार पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने संसद के संयुक्‍त सत्र में अनुच्‍छेद-370 (Article-370) को लेकर भारत के खिलाफ जहर उगला है.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 8:48 PM IST
इमरान खान की गीदड़ भभकी, अनुच्‍छेद-370 हटाने के फैसले के कारण भारत में होंगी पुलवामा जैसी घटनाएं
इमरान ने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) को जम्‍मू-कश्‍मीर की समस्‍या के लिए जिम्‍मेदार ठहराते हुए कहा कि मौजूदा माहौल में भारत के सभी नागरिक समान नहीं हैं.
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 8:48 PM IST
पाकिस्‍तान भारत के अंदरूनी मामलों में हस्‍तक्षेप करने से कभी बाज नहीं आता है. इस बार पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने संसद के संयुक्‍त सत्र में भारत के खिलाफ जहर उगला है. इमरान ने संसद सत्र के दौरान गीदड़ भभकी देते हुए कहा है कि जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्‍छेद-370 (Article-370) हटाने के कारण भारत में पुलवामा जैसी घटनाएं होंगी. उन्‍होंने कहा कि हम इस मामले को संयुक्त राष्‍ट्र लेकर जाएंगे. हम अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को बताएंगे कि बीजेपी की नस्‍लवादी विचारधारा के कारण भारत में अल्‍पसंख्‍यकों के साथ कैसा बर्ताव किया जा रहा है.

पाक ने कहा - फैसले के खिलाफ हर विकल्‍प पर करेंगे काम

इमरान (Imran Khan) ने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) को जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) की समस्‍या के लिए जिम्‍मेदार ठहराया. उन्‍होंने कहा कि मौजूदा माहौल में भारत के सभी नागरिकों के अधिकार समान नहीं हैं. उन्‍होंने मोहम्‍मद अली जिन्‍ना का जिक्र करते हुए कहा, 'कायदे आजम ने पहले ही बता दिया था कि अविभाजित भारत में कैसे बहुसंख्‍यक हिंदू भारतीय मुस्लिमों को बंधक बना लेंगे.' बता दें कि पाकिस्‍तान ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 (Article-370) हटाने के भारत सरकार के फैसले की निंदा की है. पाकिस्‍तान ने कहा है कि वह इसके खिलाफ हरसंभव विकल्‍प पर काम करेंगे. यह भारत का गैर-कानूनी और एकपक्षीय कदम है.

अमेरिका ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की
Loading...

संयुक्‍त राष्‍ट्र (United nations) और अमेरिका (United States) ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले के बाद भारत व पाकिस्‍तान से शांति बनाए रखने को कहा है. अमेरिका ने कहा कि वह जम्‍मू-कश्‍मीर से जुड़े इस मामले पर करीबी नजर बनाए हुए है. साथ ही अमेरिका ने सभी पक्षों से नियंत्रण रेखा (LoC) पर शांति और स्‍थायित्‍व बरकरार रखने की अपील की है. विदेश मंत्रालय की प्रवक्‍ता मॉर्गन ऑर्टगस ने पाकिस्‍तान का नाम लिए बिना कहा कि हमने सभी पक्षों से बात कर शांति बनाए रखने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: 

कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35A हटाने से पहले मोदी सरकार ने दिए थे 5 अहम संकेत

मंत्रियों को भी नहीं थी पीएम मोदी-अमित शाह की रणनीति की खबर, यूं खत्‍म किया आर्टिकल 370-35A

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 6:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...