कराची रैली के बाद मरियम शरीफ के पति को होटल का कमरा तोड़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

कराची रैली में पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ. फोटो:AP
कराची रैली में पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ. फोटो:AP

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के दामाद और मरियम नवाज (Maryam Nawaz) के पति कैप्टन सफदर एवान (Safdar Aiwan) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मरियम ने बताया कि पुलिस होटल के कमरे का दरवाजा तोड़ उन्हें गिरफ्तार किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 11:07 AM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के दामाद और मरियम नवाज शरीफ (Maryam Nawaz Sharif) के पति कैप्टन सफदर एवान (Safdar Aiwan) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लंदन से वीडियो लिंक के जरिये एक रैली को संबोधित करते हुए पहले नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख पर सत्ता से उन्हें बेदखल करने की बात कही. नवाज शरीफ ने इमरान सरकार को 'कठपुतली सरकार' भी बताया था. इसके बाद उनकी बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कराची की रैली में कहा कि नवाज शरीफ दोबारा सत्ता में आएंगे और इमरान खान जेल जाएंगे. विपक्ष के लगातार हमले से पाकिस्तान सरकार परेशान हो उठी है और यही वजह है कि रविवार की रात के पति कैप्टन सफदर एवान (Safdar Awan) को पाकिस्तान पुलिस (Pakistan police) ने गिरफ्तार कर लिया. कराची की रैली में मरियन के साथ सफदर एवान भी मौजूद थे.

कमरे का दरवाजा तोड़ पुलिस कमरे में घुस आई: मरियम

मरियम नवाज ने ट्वीट कर यह बताया कि उनके पति सफदर एवान को पुलिस ने होटल का दरवाजा तोड़कर कमरे से गिरफ्तार किया. मरियम और उसके पति कराची के होटल में रूके हुए थे.





11 पार्टियों ने मिलकर निकाली थी कराची रैली

पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ संयुक्त विपक्ष ने कराची में रैली आयोजित की. इस रैली में संयुक्त रूप से 11 विपक्ष पार्टियां शामिल थीं और हजारों की संख्या में समर्थक इकट्ठा हुए थे. इस संयुक्त विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व मौलाना फजलुर रहमान कर रहे हैं. इन रैलियों में बढ़ती भीड़ देखकर पाकिस्तान सरकार के पसीने छूट रहे हैं.

'पहली ही रैली से घबरा गए इमरान'

पाकिस्तान पीएम इमरान खान पर निशाना साधते हुए मरियम नवाज ने कहा, आप (इमरान खान) लोगों को कह रहे थे कि- घबराना नहीं है, तो आपको मैं बता दूं अभी तो यह सिर्फ एक पहली रैली है और आप पहले से ही चिंता कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरे पिता नवाज शरीफ दोबारा सत्ता में आएंगे और इमरान खान जेल जाएंगे.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: नवाज शरीफ फिर से सत्ता में आएंगे और इमरान खान जेल जाएंगे- मरियम नवाज 

पाकिस्तान की सबसे बड़ी टिकटॉक स्टार ने देश छोड़ा, कहा- लोग घटिया हैं

मरियम नवाज ने कहा, इमरान खान का डर उनके चेहरे और हालभाव के साफ झलकता है. उन्होंने कहा, इमरान खान को नवाज शरीफ से सीख लेनी चाहिए. मरियम नवाज ने कहा, इमरान खान ने लोकतंत्र की कब्र खोद डाली है. उन्होंने कहा, नवाज शरीफ ने कभी भी इमरान खान का नाम नहीं लिया है, इसके लिए इमरान तरसेंगे लेकिन नवाज शरीफ आपका नाम कभी नहीं लेंगे...क्योंकि वो जानते हैं कि बड़ों की लड़ाई में बच्चों की कोई अहमियत नहीं होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज