Home /News /world /

pakistan police baton charge and take resort to tear gas during sialkot rally of pti imran khan

पाकिस्तानः इमरान खान की सियालकोट रैली से पहले PTI कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज, कई अरेस्ट

इमरान खान की रैली से पहले पुलिस ने लाठीचार्ज किया. (फोटो- पीटीआई के वीडियो)

इमरान खान की रैली से पहले पुलिस ने लाठीचार्ज किया. (फोटो- पीटीआई के वीडियो)

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पीटीआई की सियालकोट रैली से पहले जगह को खाली करने की कार्रवाई शुरू कर दी. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार की सुबह सियालकोट में शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार को हटाने के विरुद्ध पीटीआई ने प्रदर्शन किया.

अधिक पढ़ें ...

इस्लामाबाद. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली पीटीआई की सियालकोट रैली से पहले जगह को खाली करने की कार्रवाई शुरू कर दी. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार की सुबह सियालकोट में शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार को हटाने के विरुद्ध पीटीआई ने प्रदर्शन किया. इसके बाद पुलिस ने पीटीआई कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस छोड़े और लाठी भांजनी शुरू कर दी. डॉन न्यूजपेपर ने पीटीआई की ट्वीट के हवाले से लिखा कि दिन में होने वाली रैली से पहले नेता उस्मान डार सहित पार्टी के कई सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है. इसके अलावा टेलीविजन फुटेज का हवाला देते हुए डॉन अखबार ने लिखा कि पुलिस कर्मियों को रैली के लिए बनाए गए ढांचे को तोड़ते हुए देखा गया, जबकि फुटेज में आंसू गैस के गोले दागे जाने की बात भी सामने आई है.

वहीं पूरे मामले को लेकर सियालकोट रैली स्थल पर मौजूद जिला पुलिस अधिकारी हसन इकबाल ने कहा कि स्थानीय ईसाई समुदाय ने जमीन पर जनसभा आयोजित किये जाने को लेकर आपत्ति जताते हुए कहा था कि यह उनकी संपत्ति है. उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा था कि ग्राउंड पर कोई राजनीतिक रैली न हो. इसपर कोर्ट ने सियालकोट डिप्टी कमिश्नर को आदेश दिया कि दोनों पार्टियों को सुनिये और केस का फैसला करिये.

शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान में आम चुनाव कराने की मांग की है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकारी कर्मचारियों से कहा कि अगर आप अपनी नौकरी के जाने से डर रहे हैं तो आप अपने परिजनों को रैली में भेजिये. गुरुवार को अटक में एक पावर शो को संबोधित करते हुए इमरान खान ने लोगों से “स्वतंत्र पाकिस्तान” की ओर एक लंबे मार्च के लिए पीटीआई के साथ एकजुट होने का आग्रह किया.

आर्य न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने घोषणा की कि वह अपने रास्ते में आने वाले किसी भी परिणाम का सामना करने के लिए तैयार हैं, चाहे वह मारा जाए या गिरफ्तार किया जाए.  इससे पहले अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने मियांवाली रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और यहां तक ​​कि नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ समेत लाखों नागरिकों के जन मार्च को कोई नहीं रोक सकता. इमरान खान पर राष्ट्रीय संस्थानों के खिलाफ सार्वजनिक सभाओं में ‘गंदी’ भाषा का इस्तेमाल करने के लिए भी मामला दर्ज होने की संभावना है.

Tags: Imran khan, Pakistan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर