पाकिस्तान ने किया पंजाब प्रांत से 'भारतीय जासूस' पकड़ने का दावा

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए भारतीय 'जासूस' की पहचान राजू लक्ष्‍मन के रूप में हुई है. राजू को लाहौर से 400 किमी दूर डेरा गाजी खान जिले के राखी गज इलाके से अरेस्‍ट किया गया. पुलिस का दावा है कि घटना के समय राजू लक्ष्‍मण बलूचिस्‍तान से डेरा गाजी खान जिले में दाखिल हो रहा था.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 9:12 AM IST
पाकिस्तान ने किया पंजाब प्रांत से 'भारतीय जासूस' पकड़ने का दावा
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए भारतीय 'जासूस' की पहचान राजू लक्ष्‍मन के रूप में हुई है.
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 9:12 AM IST
पाकिस्‍तान ने बुधवार को पंजाब प्रांत से एक भारतीय जासूस को पकड़ने का दावा किया है. पाकिस्तान के मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कथित जासूस ने पुलिस पूछताछ में 'स्‍वीकार' किया है कि वह भारत का रहने वाला है.

न्यूज़ एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि पकड़े गए भारतीय 'जासूस' की पहचान राजू लक्ष्‍मन के रूप में हुई है. राजू को लाहौर से 400 किमी दूर डेरा गाजी खान जिले के राखी गज इलाके से अरेस्‍ट किया गया. पुलिस का दावा है कि घटना के समय राजू लक्ष्‍मण बलूचिस्‍तान से डेरा गाजी खान जिले में दाखिल हो रहा था.

ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा मारा गया- अमेरिकी खुफिया एजेंसी

PTI के मुताबिक, राजू लक्ष्मण को किसी अज्ञात स्‍थान पर ले जाया गया है, जहां पाकिस्‍तानी एजेंसियां उनसे पूछताछ कर रही हैं.

आपको बता दें कि लंबे समय से भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पाकिस्‍तान की जेल में बंद है. पाकिस्तान ने जाधव पर कथित रूप से जासूसी का आरोप लगाया है. पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षाबलों ने कुलभूषण जाधव को मार्च 2016 में बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था. भारत ने इस मामले को अंतराराष्ट्रीय न्याय अदालत में उठाया था.

अंतराराष्ट्रीय न्याय अदालत (ICJ) ने अपने फैसले में पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई फांसी की सजा पर फिर से विचार करने को कहा है.कोर्ट ने जाधव को कांउसलर एक्सेस नहीं देने के पाकिस्तान के फैसले को गलत ठहराया. उसे वियना संधि के उल्लंघन का दोषी पाया.

इसके पहले पंजाब के किसान सरबजीत सिंह को भी जासूसी के आरोप में पकड़ लिया गया था. सरबजीत गलती से बॉर्डर क्रॉस कर गए थे. लंबे समय तक वह जेल में रहें. बाद में पाकिस्तान ने बताया कि लाहौर जेल में कैदियों के बीच हुई झड़प में सरबजीत को चोट लग गई थी. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. (PTI इनपुट के साथ)
Loading...

यह भी पढ़ें:  पूर्व CIA चीफ का दावा-पाक ने कभी नहीं दिया लादेन का सुराग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 8:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...