• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • आजादी के दिन भी कश्मीर के लिए रोया पाकिस्तान, भारत पर लगाए आरोप

आजादी के दिन भी कश्मीर के लिए रोया पाकिस्तान, भारत पर लगाए आरोप

पीएम इमरान खान 
और पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (फाइल फोटो)

पीएम इमरान खान और पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और पीएम इमरान खान ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह में कश्मीर (Kashmir) का राग अलापा. पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर में मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है. तो वहीं इमरान बोले कि हम कश्मीरियों के साथ खड़े हैं.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर शुक्रवार को भी मुख्य मुद्दा कश्मीर ही रहा. दरअसल, ध्वजारोहण समारोह को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने फिर कश्मीर राग अलापा. उन्होंने अपने भाषण के दौरान कश्मीरियों के प्रति एकजुटता का ऐलान भी किया. पाकिस्तानी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार का उल्लंघन करने का झूठा आरोप भी लगाया. अल्वी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर के लोग तीन दशकों से भारतीय सेना के हाथों पीड़ित हैं. वे इतने पर ही नहीं रुके, बल्कि आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा कि भारत में सत्तारूढ़ बीजेपी द्वारा पिछले साल कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने मानवाधिकारों के उल्लंघन में तेजी लाई है. हालांकि, इस दौरान वे पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तानी सेना के अत्याचारों पर चुप्पी साधे रहे, जबकि वहां के लोग इमरान सरकार के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं.

    राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने लोगों से अपील की कि देश के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए एकजुट होकर रहें. उन्होंने लोगों से अपील की है कि देश की प्रगति एवं समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करें. राष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान ने भारी कठिनाइयों के बावजूद आतंकवाद को हरा दिया है. हमने आतंकवाद एवं चरमपंथ की बुराइयों पर जीत हासिल की है. इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर के जरिए लोगों को बधाई दी. लेकिन इसी दौरान इमरान ने भी एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा और भारत पर आरोप लगाया.



    इमरान खान ने शुक्रवार को कई ट्वीट करते हुए लिखा कि पाकिस्तान के लोगों को आजादी मुबारक, हम अपने देश में कानून का राज कायम कर पाए हैं और लोगों की मदद कर पाए हैं. इमरान ने दावा किया कि पाकिस्तान ने कोरोना वायरस को सही तरीके से मात दी और गरीब लोगों तक आर्थिक मदद पहुंचाई.

    ये भी पढ़ें: VIDEO: पीओके में चीन के खिलाफ रोष, रैली निकालकर कहा- नीलम-झेलम बहने दो, हमें जिंदा रहने दो

    कश्मीर के लोगों के साथ पाकिस्तान
    कश्मीर को लेकर इमरान खान ने कहा कि कश्मीर के लोगों के साथ पाकिस्तान खड़ा है, हम लोग कश्मीर के लोगों को हर संभव मदद पहुंचाएंगे. इमरान ने यहां एक बार फिर भारत के दावे को गलत बताया. इमरान ने कहा कि पाकिस्तान काफी वक्त से अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर जूझ रहा था, लेकिन अब पटरी पर सबकुछ लौट रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज