Home /News /world /

इमरान सरकार ने निकाला जनता का तेल, पेट्रोल 140 रु/लीटर पहुंचा, बोले- हमने तो राहत दी है

इमरान सरकार ने निकाला जनता का तेल, पेट्रोल 140 रु/लीटर पहुंचा, बोले- हमने तो राहत दी है

15 दिन में दूसरी बार बढ़े हैं पाकिस्तान में दाम (FILE PHOTO)

15 दिन में दूसरी बार बढ़े हैं पाकिस्तान में दाम (FILE PHOTO)

पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Hike) में 10 रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी कर दी. जिसके बाद आम जनता का तेल निकालना शुरू हो गया है.

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में मुद्रास्फीति (weekly inflation report) में 12.66% का इजाफा हुआ है. इसका सीधा असर आम लोगों के खाने-पीने और पेट्रोल-डीजल के दामों पर पड़ा है. शनिवार को पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Hike) में 10 रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी कर दी. जिसके बाद आम जनता का तेल निकालना शुरू हो गया है.

    इसके साथ ही पेट्रोल के दाम बढ़कर 137.79 रुपए और हाई स्पीड डीजल के 122.04 रुपए हो गए हैं. एक दिन पहले ही सरकार ने बिजली की कीमत में 1.39 रुपए का इजाफा किया था, जो अगले महीने से लागू होगा. वहीं, सरकार ने कीमत बढ़ाने के साथ सफाई देते हुए कहा है कि हम अभी भी सरकार पर बड़ा आर्थिक दबाव है, जबकि जनता को राहत देने की कोशिश की गई है.

    टमाटर, आलू, घी के दाम आसमान पर
    जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह मुद्रास्फिति बढ़ने से टमाटर, आलू, घी, मटन और लिक्विड पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर सहित 22 वस्तुएं अधिक महंगी हो गई हैं. एलपीजी के एक घरेलू सिलेंडर की कीमत में 43.96 रुपए प्रति किलो, घी की कीमतों में 2.99 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई, जबकि मटन की कीमतों में 4.58 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है.

    इस बीच, यूटिलिटी स्टोर पर विभिन्न वस्तुओं की कीमतें भी आसमान छू रही हैं, खाना पकाने के तेल की कीमत 14 रुपए की वृद्धि के बाद 110 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है. जियो न्यूज के मुताबिक, घी की कीमत 15 रुपए बढ़कर 49 रुपये प्रति किलो हो गई है. दो किलो वाशिंग पाउडर की कीमत भी 10 रुपये से बढ़ाकर 21 रुपए कर दी गई है, जबकि 100 ग्राम बॉडी लोशन की कीमत में 20 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. संबंधित अधिकारियों ने कहा कि खुले बाजार में कीमतों में बढ़ोतरी का असर यूटिलिटी स्टोर्स पर भी पड़ा है.

    Tags: Imran khan, India and Pakistan, Inflation, Pakistan, Petrol diesel price

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर