लाइव टीवी

बढ़ती महंगाई पर अब हरकत में आए इमरान खान, राष्ट्र को दिया ये बड़ा आश्वासन

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 1:59 PM IST
बढ़ती महंगाई पर अब हरकत में आए इमरान खान, राष्ट्र को दिया ये बड़ा आश्वासन
इमरान खान की फाइल फोटो

रोजमर्रा की चीजों की कीमतें बढ़ने से पाकिस्तान (Pakistan) की अवाम ने इमरान खान (Imran Khan) सरकार के खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 1:59 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था (Economy) से निपटना प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के लिए मुश्किल होता जा रहा है. देश में आटे की कीमतों में जबर्दस्त उछाल के बाद चीनी की कीमतों ने भी आसमान छू लिया है. रोजमर्रा की चीजों की कीमत बढ़ने से पाकिस्तान की अवाम ने इमरान खान सरकार के खिलाफ आवाज उठाना शुरू कर दिया है. लोगों की नाराजगी को देखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों को आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही बढ़ती महंगाई को रोकने के लिए कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

अपने ट्वीट में इमरान खान ने कहा है कि, मैं आम लोगों और वेतनभोगी वर्ग की समस्याओं को समझता हूं. मेरी सरकार मंगलवार (11 फरवरी) को कैबिनेट में उन कई उपायों की घोषणा करेगी, जिसके अंतर्गत आम आदमियों के लिए जरूरी खाद्य सामग्रियों की कीमतें कम की जाएंगी.

इस ट्वीट के बाद ही इमरान खान ने एक और ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि सरकारी एजेंसियों ने आटे और चीनी की बढ़ती कीमतों की जांच शुरू कर दी है. मैं देश को आश्‍वासन देता हूं कि जो लोग भी इसके लिए जिम्‍मेदार होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी और दंड लगाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान के लिए आई एक और बुरी खबर, इमरान खान की टेंशन हुई डबल

गौरतलब है कि पाकिस्तान के सांख्यिकी ब्यूरो ने पिछले सप्ताह एक रिपोर्ट दी है जिसमें बताया गया है कि पाकिस्तान की मुद्रास्फीति दर बढ़कर 14.6 प्रतिशत पर पहुंच गई. बता दें कि पिछले महीने पाकिस्तान की मुद्रास्फीती दर 12.6 प्रतिशत थी. बीते 12 वर्षों की बात करें तो इस साल मुद्रास्फीति की दर सबसे ज्यादा बतायी जा रही है.

इसे भी पढ़ें :- इमरान खान के राज में दो वक्त की रोटी के लिए भी तरस रहा पाकिस्तान, इतना महंगा हुआ आटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 1:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर