अमेरिका पहुंचते ही इमरान खान के बदले सुर, कहा- हम भारत पर हमला नहीं कर सकते

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे इमरान खान ने पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही.
संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे इमरान खान ने पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही.

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इमरान खान (Imran Khan) लगभग हर रोज हर मंच से भारत पर हमले की गीदड़भभकी दे रहे थे. इसके अलावा उनके मंत्री भी हमेशा भारत पर हमले की बात करते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2019, 1:44 PM IST
  • Share this:
न्यूयॉर्क. अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) से मुलाकात के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के सुर बदल गए हैं. पिछले कुछ समय से भारत को युद्ध की धमकी देने वाले इमरान खान ने अब कहा है कि वो भारत पर हमला नहीं सकते हैं. उन्होंने ये बयान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के बीच द्विपक्षीय बातचीत के बाद दिया है.

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के सम्मेलन में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे इमरान खान ने कहा, 'हम लोग (पाकिस्तान) भारत पर हमला नहीं कर सकते. ये कोई विकल्प नहीं है.'

बता दें कि पिछले महीने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इमरान खान लगभग हर रोज हर मंच से भारत पर हमले की गीदड़ भभकी दे रहे थे. इसके अलावा उनके मंत्री भी हमेशा भारत पर हमले की बात करते थे. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि अमेरिका में पीएम मोदी और ट्रंप के बीच नजदीकियां देखने के बाद इमरान खान की अक्ल ठिकाने आ गई है.



इमरान ने मानी हार
ऐसा लग रहा है कि इमरान खान ने अब ये मान लिया है कि कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय बिरादरी पाकिस्तान का साथ नहीं दे रही है. ज्यादातर देश भारत के साथ हैं. अमेरिका में उन्होंने कहा, 'मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय से निराश हूं. अगर 80 लाख यूरोपीय या यहूदी, यहां तक ​​कि 8 अमेरिकियों को भी घेराबंदी में रखा गया होता तब भी क्या यही प्रतिक्रिया होती? शायद नहीं होती. कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर कोई बात नहीं कर रहा है, लेकिन हम दबाव डालते रहेंगे.'

पीएम मोदी और ट्रंप की दोस्ती
पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने भारतीय पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ''हम जल्द ही भारत के साथ ट्रेड डील करेंगे.'' जब उनसे भारतीय प्रधानमंत्री और उनके साथ ट्रंप की व्यक्तिगत दोस्ती के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे और भारत के लोग मेरे बगल में बैठे शख्स (पीएम मोदी) को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें:

नवीं मुंबई के उरण में ONGC के प्लांट में गैस लीक, खाली कराया गया इलाका
इमरान खान ने बयां किया दर्द, बोले- आप मेरी जगह होते तो हार्ट अटैक आ जाता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज