फिर सामने आया इमरान खान का झूठ, बांग्‍लादेश का वीडियो UP का बताकर किया था शेयर

इमरान का हुआ वीडियो वायरल

इमरान खान (Imran Khan) ने ये वीडियो सीएए (CAA) पर चल रहे विरोध प्रदर्शन पर पुलिस की हिंसा बताने के लिए शेयर किया, लेकिन थोड़ी देर में ही उनकी पोल खुल गई. सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों ने उन्हें बताया कि ये वीडियो बांग्लादेश का है और वह भी सात साल पुराना. जैसे ही उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ, ये वीडियो हटा लिया गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) शुक्रवार को एक बड़ी गलती कर बैठे. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पुलिस द्वारा आम नागरिकों की पिटाई का वीडियो शेयर कर दावा किया कि ये वीडियो भारत में यूपी का है. उन्होंने ये वीडियो सीएए (CAA) पर चल रहे विरोध प्रदर्शन पर पुलिस की हिंसा बताने के लिए किया, लेकिन थोड़ी देर में ही उनकी पोल खुल गई. सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों ने उन्हें बताया कि ये वीडियो बांग्लादेश का है और वह भी सात साल पुराना.

    कुछ यूजर्स ने तो पुलिस जवानों की वर्दी के पीछे लिखे शब्दों पर भी इमरान खान का ध्यान दिलाया. उन्होंने इमरान खान से कहा कम से कम वर्दी के पीछे लिखा आएबी ही पढ़ लेते. इसका अर्थ होता है, Rapid Action Battalion और यह बांग्लादेश की Crime और Anti Terrorism यूनिट है.



    इमरान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक साथ तीन वीडियो शेयर किए. लेकिन पहला जो वीडियो उन्होंने शेयर किया, वह बांग्लादेश का था. इसमें इमरान खान ने लिखा, भारतीय पुलिस का मुस्लिमों के खिलाफ प्रोग्राम. उनके इस वीडियो को शेयर करते ही लोग उन पर टूट पड़े.

    इमरान ने जो वीडियो शेयर किया, उसमें जवानों की वर्दी पर आरएबी लिखा है.


    जैसे उन्हें और उनकी टीम को ये अहसास हुआ, तो इमरान खान की ओर से ये वीडियो हटा लिया गया. हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी और सोशल मीडिया पर उससे संबंधित फोटो वायरल हो चुके थे. वैसे बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान सरकार के किसी नेता ने ऐसी हरकत की हो. इससे पहले पाकिस्तान के मंत्री और दूसरे नेता भी फेक वीडियो या न्यूज के चक्कर में अपनी बेइज्जती करा चुके हैं.

    यह भी पढ़ें: सुलेमानी की मौत के बाद जनरल इस्माइल कानी बने कुद्स फोर्स के नए कमांडर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.