अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग पड़े इमरान खान अब मुजफ्फराबाद में करेंगे रैली

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 11:37 AM IST
अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग पड़े इमरान खान अब मुजफ्फराबाद में करेंगे रैली
इमरान खान की बौखलाहट

इमरान खान (Imran Khan) की ये बौखलाहट उस उक्त सामने आई है जब मंगलवार को जिनेवा में UNHRC में कश्मीर (Kashmir) को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) का झूठ बेनकाब हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 11:37 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. कश्मीर (Kashmir) मुद्दे को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग पड़ चुके पाकिस्तान (Pakistan) के लिए अब सारे रास्ते लगभग बंद हो चुके हैं. ऐसे में आम लोगों का समर्थन जुटाने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ( Prime Minister Imran Khan) अब पाक अधिकृत कश्मीर (Pakistan-occupied Kashmir, Pok) के मुजफ्फराबाद (Muzzafarabad) में रैली करने वाले हैं. इमरान खान के मुताबिक शुक्रवार को होने वाली रैली में वो कश्मीरियों को ये बताने की कोशिश करेंगे कि वो उनके साथ हैं.

इससे पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले हफ्ते एलओसी (LoC) का दौरा किया था. इस यात्रा के दौरान उन्होंने वहां कहा था कि पाकिस्तान भारत सरकार के आर्टिकल 370 हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने के कदम से सदमे में है.

अब करेंगे रैली


इमरान खान की ये बौखलाहट उस उक्त सामने आई जब मंगलवार को जिनेवा में UNHRC में कश्मीर को लेकर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हो गया. पाकिस्तान के आरोपों का जवाब देते हुए भारतीय विदेश मंत्रालय के फर्स्ट सेक्रेटरी विमर्श आर्यन ने पाकिस्तान के झूठे दावों को खारिज कर दिया. विमर्श आर्यन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला था, है और रहेगा. विमर्श आर्यन ने कहा पाकिस्तान फोरम का ध्रुवीकरण करने की कोशिश कर रहा है.

कश्मीर भारत का आतंरिक मामला
UNHRC में MEA के प्रथम सचिव विमर्श आर्यन ने कहा अनुच्छेद 370 भारतीय संविधान (Indian Constitution) का एक अस्थायी प्रावधान था, इसका हालिया संशोधन हमारे संप्रभु अधिकार के भीतर है और पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है. विमर्श आर्यन ने कहा- पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में हमेशा जेहाद को प्रोत्साहित किया है. आर्यन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के दखल को भारत बर्दाश्त नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें:
Loading...

Exclusive:8 लाख किसानों ने सुरक्षित किया बुढ़ापा, हर माह मिलेंगे 3000 रुपये!
सेक्स रैकेट केस: नाबालिग पीड़िता ने लिया RJD विधायक का नाम! हो सकते हैं अरेस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 10:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...