पाकिस्तान के रेल मंत्री की लंदन में पिटाई, भारत को दी थी परमाणु हमले की धमकी

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 7:56 AM IST
पाकिस्तान के रेल मंत्री की लंदन में पिटाई, भारत को दी थी परमाणु हमले की धमकी
पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने हाल में ही परमाणु हमले की धमकी दी थी. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से संबद्ध पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन यूरोप के अध्यक्ष आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने पाकिस्तान (Pakistan) के रेल मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rashid) पर हमले की जिम्मेदारी ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 7:56 AM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में केंद्र सरकार की ओर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद भारत (India) को परमाणु हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के रेल मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rashid) की लंदन (London) में जमकर पिटाई की गई है. लंदन में कुछ लोगों ने उन्हें घूंसे मारे और उनपर अंडे फेंके.

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख व रेल मंत्री शेख रशीद पर लंदन में उस समय हमला किया गया जब वह एक होटल में पुरस्कार समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे. हमलावर शेख रशीद को पीटने के बाद वहां से भाग निकले. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) से संबद्ध पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन यूरोप के अध्यक्ष आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने ली है.

रेल मंत्री शेख रशीद ने कुछ दिन पहले ही पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्द कहे थे, जिसके बाद से पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन यूरोप और ग्रेटर लंदन महिला शाखा के सदस्य उनसे नाराज चल रहे थे. हालांकि उन्होंने रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें -पाकिस्तान के मंत्री ने दी भारत को धमकी, कहा- हमला किया तो आंखें निकाल लेंगे 

हमलावरों ने कहा- केवल अंडे फेंके गए
दोनों नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को उनका अहसानमंद होना चाहिए कि उन्होंने उनके खिलाफ 'विरोध जताने के लिए ब्रिटेन में अंडा फेंकने के सभ्य तरीके का ही इस्तेमाल किया.' अवामी मुस्लिम लीग ने कहा कि उनके पास इस घटना का कोई वीडियो तो नहीं है लेकिन उन्होंने बताया कि उनके संगठन के सदस्यों ने शेख रशीद के ऊपर हमला किया था. इस मामले में जल्द मामला दर्ज कराया जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 7:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...