लाइव टीवी

पाकिस्तान के रेल मंत्री ने फिर दी जंग की धमकी, कहा- इस बार तोप टैंक नहीं चलेंगे, परमाणु युद्ध होगा

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 11:35 AM IST
पाकिस्तान के रेल मंत्री ने फिर दी जंग की धमकी, कहा- इस बार तोप टैंक नहीं चलेंगे, परमाणु युद्ध होगा
पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख राशिद

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की अकारण गोलीबारी के बाद जवाब में बड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार को पीओके में चार आतंकवादी शिविरों और कई पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया था. इस हमले के बाद शेख राशिद ने ये बयान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 11:35 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. आतंकी कैंप पर हमले के बाद पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है. वहां के रेल मंत्री शेख रशिद (Sheikh Rasheed) ने एक बार फिर से भारत को परमाणु युद्ध (Nuclear War) की धमकी दी है. उन्होंने कहा है कि अब दोनों देशों के बीच तोप टैंक नहीं चलेंगे बल्कि परमाणु युद्ध होगा.

शेख रशिद ने एक प्रेस कॉन्फेंस में भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव पर बयान देते हुए कहा, 'ये इस मुल्क को सीरियस थ्रेट है, ये कन्वेंशनल वॉर नहीं होगी. जो अक्ल के अंधे ये समझ रहे हैं कि 4-6 दिन तक टैंक- तोपों चलेंगे या हवाई जहाज या एयर अटैक होंगे और नेवी के गोले चलेंगे. ऐसा बिल्कुल नहीं होगा बल्कि सीधे- सीधे परमाणु युद्ध होगा. जैसा हमला होगा हम उस किस्म का असलहा यूज करेंगे.'

125-250 ग्राम के परमाणु बम
ये पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख रशिद ने भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370के जरिये विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने के बाद से ही वो चर्चा में आए थे. रशीद ने कहा था कि पाकिस्तान के पास 125-250 ग्राम के परमाणु बम हैं, जो एक सीमित इलाके को अपना निशाना बना सकते हैं.



युद्ध की तारीखों का किया था ऐलान
इससे पहले रेल मंत्री शेख रशीद ने अक्टूबर-नवंबर महीने में भारत-पाकिस्तान के बीच संभावित युद्ध की घोषणा की थी. इसके बाद भी उनका मज़ाक बना था.
Loading...

रशीद को लगा था करंट
इस साल अगस्त में सोशल मीडिया में उनका मोदी का नाम लेते ही करंट लगने वाला वीडियो वायरल हुआ था. वो पाकिस्तान में एक रैली में भाषण दे रहे थे. माइक हाथ में लेकर वो बोले- 'मोदी हम तुम्हारी नीयतों से वाकिफ हैं.' इसके बाद शेख राशिद बोले- ‘करंट आ गया. खैर कोई बात नहीं. मेरा खयाल है, करंट आ गया. मोदी इस जलसे को नाकाम नहीं कर सकता.’ इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. खुद पाकिस्तान के लोग शेख राशिद का मजाक बनाने लगे.

ये भी पढ़ें

PM मोदी ने बताया इन तीन 'डी' में छिपी है भारत की विशिष्ट क्षमता

बोट छोड़कर भागने की कोशिश कर रहे दो पाकिस्‍तानियों को BSF ने पकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 2:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...