लाइव टीवी

पाकिस्तान में कोरोना के केस बढ़कर हुए 878, घबराई सेना ने कहा- ऐसा खतरा कभी नहीं देखा

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 11:15 AM IST
पाकिस्तान में कोरोना के केस बढ़कर हुए 878, घबराई सेना ने कहा- ऐसा खतरा कभी नहीं देखा
पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र पाकिस्तानी सेना भी काफी घबराई हुई नज़र आ रही है. बीते दिनों कोरोना संक्रमण से बचाव के कार्यों में लगे पाकिस्तानी सेना के 8 लोग संक्रमण के शिकार हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 11:15 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में हर दिन बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. सोमवार के दिन भी पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के 99 नए मामले सामने आए जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 878 हो गयी है. पाकिस्तान में इससे अभी तक 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है. उधर पाकिस्तानी सेना के जवानों को कोरोना संक्रमण हो जाने के बाद सेना में घबराहट नज़र आ रही है. सेना ने साफ़ कहा है कि जैसे हालत है वैसे उन्होंने पहले कभी नहीं देखे.

जियो न्यूज़ के मुताबिक पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण से छठी मौत बलूचिस्तान प्रांत में दर्ज की गई है. बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शहवानी ने बताया कि इलाके के फातिमा जिन्ना चेस्ट हॉस्पिटल में एक 65 वर्षीय व्यक्ति की इस संक्रमण से सोमवार को मौत हो गयी. इसके अलावा कोरोना संक्रमण की जांच कर रहे डॉक्टर ओसामा रियाज की इसी संक्रमण से मौत के बाद पाकिस्तान की तैयारियों पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं. पाकिस्तानी मीडिया में ऐसी ख़बरें भी आई हैं कि कोरोना संक्रमण से देश को बचाने के काम में जुटे डॉक्टर्स के पास ही प्रोटेक्टिव गियर्स जैसे मास्क, सूट और दस्तानों की भारी कमी है.

सेना ने कहा- ऐसा खतरा तो कभी नही देखा!
कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र पाकिस्तानी सेना भी काफी घबराई हुई नज़र आ रही है. बीते दिनों कोरोना संक्रमण से बचाव के कार्यों में लगे पाकिस्तानी सेना के 8 लोग संक्रमण के शिकार हो गए थे. संक्रमित लोगों में लेफ्टिनेंट कर्नल से लेकर मेजर जनरल रैंक तक के अधिकारी भी शामिल हैं. ऐसी ख़बरें भी आ रही हैं कि कई इलाकों में जवान छुट्टी पर चले गए हैं और सुरक्षा की दृष्टि से कोरोना संक्रमण बचाव कार्य में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है.



उधर पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल ऑफ़ इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने सोमवार को कहा कि सेना के सामने बड़ी चुनौती है. बाबर ने कहा कि ये एक ऐसा खतरा है जिसकी हमने कभी कल्पना भी नहीं की थी. हालांकि उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तानी सेना जानती है कि उनकी जिम्मेदारी क्या है और उन्हें इस अभियान में देश की मदद कैसे करनी है. बाबर ने कहा कि अब हमें इंसान और कोरोना वायरस के बीच एक बॉर्डर बनाना है, उसी के बाद इस संक्रमण पर काबू पाया जा सकेगा. ये सिर्फ खुद पर नियंत्रण और डॉक्टर्स की सुझाई गाइडलाइंस का पालन करने से ही संभव है.



ये भी पढ़ें :-
सामने आई कोरोना वायरस की सबसे बड़ी कमजोरी, इन 15 तरीकों से होगा बचाव
सबसे बड़ी बुजुर्ग आबादी वाले जापान का हाल क्यों इटली सरीखा नहीं हुआ
कोरोना के इलाज में ये है ट्रंप की पसंदीदा दवा, दुनियाभर में हो रही है लोकप्रिय
कोरोना वायरस से मरने वालों का नहीं हो पा रहा है अंतिम संस्कार, वेटिंग लिस्ट में हैं लाशें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 10:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading