यूएई और कतर से पाकिस्‍तान की फरियाद, रोका जाए नागरिकों का नौकरी से निष्‍कासन

यूएई और कतर से पाकिस्‍तान की फरियाद, रोका जाए नागरिकों का नौकरी से निष्‍कासन
चीन के पीछे हटने के बाद अब पाकिस्तान के भी सुर बदल गए हैं.

पाकिस्‍तान ने कतर सरकार से अनुरोध किया गया है कि वे देश में कंपनियों की ओर से पाकिस्तानी कर्मचारियों के निष्कासन पर रोक लगाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2020, 3:29 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस (Corona virus) की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) का असर लोगों की नौकरियों पर भी पड़ रहा है. यूएई (UAE) और कतर (Qatar) समेत कई देशों में नौकरी कर रहे हजारों पाकिस्‍तानियों की नौकरियां जा चुकी हैं. इस संबंध में पाकिस्‍तान सरकार की ओर से यूएई सरकार के बाद कतर के मंत्री से भी संपर्क किया है.

'कंपनियों को बकाया भुगतान करने और यात्रा खर्च देने को बाध्य करे'
'उर्दू न्‍यूज' की खबर के मुताबिक पाकिस्‍तान सरकार की ओर से कतर सरकार से अनुरोध किया गया है कि वे देश में कंपनियों की ओर से पाकिस्तानी कर्मचारियों के निष्कासन पर रोक लगाए. साथ ही पीएम इमरान खान के विशेष सहायक जुल्फिकार बुखारी ने कतर में फंसे पाकिस्तानी नागरिकों को तत्काल राहत दिए जाने की मांग भी की. इसके अलावा उन्होंने कतर सरकार से कहा है कि वह कंपनियों को बकाया भुगतान करने और यात्रा खर्च देने के लिए बाध्य करे.

पाकिस्तानियों को उनकी नौकरी के लिए पूरा वेतन दिए जाने का अनुरोध
वहीं कतर की सरकार की ओर से आश्वासन दिया गया है कि उनका देश अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए कदम उठाएगा. इस संबंध में प्रवासी पाकिस्तान मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि यूएई सरकार ने भी आश्वासन दिया था कि वह पाकिस्तानी कर्मचारियों की सुरक्षा करेगी. यूएई सरकार ने कहा था कि पाकिस्तानियों को उनकी नौकरी के लिए पूरा वेतन दिया जाएगा. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अनुसार यूएई कंपनियां पाकिस्तानी कर्मचारियों को हवाई टिकट का भुगतान करेंगी और जो लोग वहां रहना चाहते हैं उन्हें कानूनी सुरक्षा दी जाएगी.



ये भी पढ़ें - कोरोना के प्रकोप में फंसे पाकिस्‍तानी यूट्यूब पर खोज रहे ब्‍यूटी टिप्‍स

              PAK : कोरोना के खिलाफ जंग में आधी आबादी आगे, लेडी हेल्‍थ वर्कर्स फ्रंट लाइन पर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading