इस पाक नेता का इमरान खान को चैलेंज- दम है तो PoK को पाकिस्‍तान में मिलाकर दिखाओ

दुनियाभर में घिरने के बाद अब पाकिस्तान (Pakistan) के सामने अपने ही घर में चुनौतियां खड़ी हो गई हैं. पाकिस्तानी पार्टी MQM ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की आलोचना की है. इतना ही नहीं अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने को भी उसने भारत का आंतरिक मामला बताया है.

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 11:28 PM IST
इस पाक नेता का इमरान खान को चैलेंज- दम है तो PoK को पाकिस्‍तान में मिलाकर दिखाओ
पाकिस्तानी PM इमरान खान को, MQM पार्टी के संस्थापक नेता अल्ताफ हुसैन ने चैलेंज दिया है (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 11:28 PM IST
दुनियाभर में अलग-थलग पड़ने के बाद अब पाकिस्तान (Pakistan) में भी उसके लिए चुनौतियां उठ खड़ी हुई हैं. पाकिस्तानी पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की आलोचना की है. इतना ही नहीं उन्होंने अनुच्छेद-370 (Article 370) हटाए जाने को भी भारत का आंतरिक मामला करार दिया.

पाकिस्तान की मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) नाम की पार्टी की स्थापना अल्ताफ हुसैन ने की है. हालांकि इन दिनों वे लंदन में रह रहे हैं. अनुच्छेद-370 के खत्म होने के बाद पाकिस्तान लगातार भारत को कश्मीर पर घेरने में जुटा है. वह कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा (International Issue) बनाना चाहता है. लेकिन पाकिस्तान के इस कदम की अल्ताफ हुसैन ने नाराजगी जाहिर की है.

लंदन में रहने को मजबूर हैं अल्ताफ
हालांकि MQM नेता की पहचान इसी रवैये को लेकर है. उनकी बातें पाकिस्तान को हमेशा से चुभती रही हैं. यही वजह भी थी कि पाकिस्तान ने अल्ताफ हुसैन के खिलाफ एक्शन लिया था और 1992 में अल्ताफ को मुल्क छोड़ना पड़ा था. इसके बाद से वे लंदन में रहने पर मजबूर हैं लेकिन वे पाकिस्तानी राजनीति पर अपनी पकड़ बनाए रखते हैं.

दे दिया इमरान खान को खुला चैलेंज
अल्ताफ हुसैन ने इमरान खान की आलोचना करने के साथ ही उन्हें खुला चैलेंज दे दिया है. अल्ताफ ने कहा है कि मैं कहना चाहूंगा कि ये भारतीयों के जबरदस्त समर्थन के साथ भारत सरकार (Indian Government) का फैसला था. अगर हिम्मत है तो पाकिस्तान भी पीओके (PoK) को अपने में मिलाकर दिखाए.

इससे पहले अल्ताफ हुसैन का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो भारत के समर्थन में गाना गाते नजर आ रहे थे. इस वीडियो में उन्होंने शायर इकबाल का लिखा तराना-ए-हिंद, 'सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा' गाया था. उनका यह वीडियो बाद में तेजी से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुआ.
Loading...

पाक की गलतियों की ओर खींचते रहे हैं दुनिया का ध्यान
पहले भी पाकिस्तान की गलतियों की ओर अल्ताफ दुनिया का ध्यान खींचते रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान के आतंकवाद का केंद्र बन जाने की बात भी कई बार उठाई है. एक बार उन्होंने आतंकवाद (Terrorism) के चलते पाकिस्तान को दुनिया का कैंसर' भी कहा था. जिसके बाद लंदन में उन्हें गिरफ्तार भी होना पड़ा था. हालांकि बाद में माफी मांगने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: जब पाकिस्तान के इस बड़े नेता ने गाया 'सारे जहां से अच्छा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 8:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...