पाकिस्तान के रेल मंत्री ने कहा- हमारे पास 250-250 ग्राम के परमाणु बम

पाकिस्तानी रेल मंत्री (Pakistan's Rail Minister) शेख रशीद ने भारत पर परमाणु हमले (Nuclear Attack) की धमकी (Threat) दी है.

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 7:28 AM IST
पाकिस्तान के रेल मंत्री ने कहा- हमारे पास 250-250 ग्राम के परमाणु बम
पाकिस्तानी रेलमंत्री ने भारत पर परमाणु हमले की धमकी दी है (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 7:28 AM IST
पाकिस्तानी रेल मंत्री (Pakistan's Rail Minister) शेख रशीद जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्छेद-370 (Article-370) के जरिये विशेष राज्य का दर्जा (Special Status) खत्म किए जाने के बाद से ही चर्चा में हैं. दरअसल, रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत पर परमाणु हमले (Nuclear Attack) की धमकी (Threat) दी है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के पास 125-250 ग्राम के परमाणु बम (Nuclear Bomb) हैं, जो एक सीमित इलाके को अपना निशाना बना सकते हैं.

बोले- भारत ने की हैं दो राजनीतिक गलतियां
इससे पहले पाकिस्तानी रेल मंत्री ने कहा कि भारत ने दो राजनीतिक गलतियां की हैं. उन्होंने पहली गलती के तौर पर भारत के परमाणु बम के परीक्षण को गिनाया. उन्होंने कहा कि अगर भारत परमाणु बम का परीक्षण नहीं करता तो पाकिस्तान (Pakistan) भी ऐसा नहीं करता. इसके अलावा उन्होंने दूसरी गलती के तौर पर मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने को गिनाया. उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार की भूल है कि वह ये सोचते हैं कि कश्मीरी अपनी आज़ादी की लड़ाई को छोड़ देंगे. अब कश्मीर का मुद्दा पूरी दुनिया में ज्वलंत बन गया है.

इससे पहले युद्ध की तारीख घोषित कर उड़वा चुके हैं मजाक

इससे पहले रेल मंत्री शेख रशीद ने अक्टूबर-नवंबर महीने में भारत-पाकिस्तान के बीच संभावित युद्ध की घोषणा की थी. इसके बाद भी उनका मज़ाक बना था. अब उन्होंने कहा है कि हमारे पास परमाणु हमले के अलावा दूसरी कोई गुंजाइश नहीं है. हमारे पास स्मार्ट बम हैं. हमारी टारगेटेड सोच होनी चाहिए. अगर कोई पाकिस्तान की सरहद (Boarder) की तरफ बढ़ता है तो हमारे पास स्मार्ट बम हैं. ये बम जहां हथियार होंगे, उसे ही निशाना बनाएंगे.

रशीद के इस दावे को सुन खुद सवाल करने वाले पत्रकार भी हैरान रह गए. जिसके बाद उन्होंने रशीद से उनकी परमाणु हमले की धमकी के बारे में पूछा. इस पर शेख रशीद ने कहा, आप क्या चाहते हैं कि हम मुल्क गंवा दें. इसके बाद शेख रशीद फिर से कश्मीर (Kashmir) में कथित अत्याचार का दावा करने लगे. अपनी बातचीत के दौरान शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तान की सलामती का वक्त आएगा तो हम सारे विकल्पों का इस्तेमाल करेंगे.

बोले- मुसलमानों को निशाना बनाने के लिए लाया गया NRC
Loading...

रशीद इतने पर ही नहीं माने. वे आगे भारत की NRC पर बोलने लगे. उन्होंने कहा कि ट्रंप के सामने मोदी ने खतरनाक जुमला बोला था कि भारत और पाकिस्तान एक ही मुल्क था. उन्होंने भारत पर आरोप लगाया कि वह अपनी मुस्लिम आबादी को निशाना बनाने के लिए असम में NRC लाया है. बोलते-बोलते रशीद यह भी बोल गए कि 'भारत में अभी कई पाकिस्तान बन सकते हैं.'

उन्होंने इसी मौके पर यह जानकारी भी दी कि ननकाना रेलवे स्टेशन का नाम गुरुनानक देव (Guru Nanak Dev) के नाम पर रखे जाने का ऐलान पाकिस्तान की ओर से किया गया है. उन्होंने कहा कि गुरु नानक ने शांति का पाठ पढ़ाया. रशीद ने कहा कि पाकिस्तान तो शांति की नीति पर चल रहा है लेकिन भारत ने कश्मीर में आक्रामक और हिंसक रणनीति अपनाई है.

इमरान की लगातार आलोचना कर रहे विपक्ष को बताया सरकार के साथ
अपनी सारी हिंसक और परमाणु हमले की धमकियों के बाद शेख रशीद खुद ही मंद पड़ गए और बोले कि पीएम मोदी युद्ध से बचने की कोशिश करें, नहीं तो यह दोनों परमाणु संपन्न देशों के बीच आखिरी युद्ध होगा. उन्होंने यह भी कहा, अब भारत-पाक बातचीत तभी होगी, जब वह संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के प्रावधानों के अनुसार कश्मीर पर अपना फैसला वापस ले ले. पाकिस्तानी विपक्ष के इमरान खान के ऊपर आरोपों और लानत-मलामतों की बौछार के बीच शेख रशीद बोले कि कश्मीर पर विपक्ष और सरकार एकजुट है.

यह भी पढ़ें: जब पाक के मंत्री बोले- भारत का बाजा बजा देंगे, खूब उड़ा मजाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 5:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...