लाइव टीवी

पाकिस्‍तान विमान हादसे में जिंदा बचेे शख्‍स का भारत के साथ है 'पाकीज़ा' कनेक्‍शन

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 5:47 PM IST
पाकिस्‍तान विमान हादसे में जिंदा बचेे शख्‍स का भारत के साथ है 'पाकीज़ा' कनेक्‍शन
विमान हादसे में जिंदा बचे मसूद मूल रूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा के हैं. IANS image / News18.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के विमान में सवार में दो लोग करिश्माई ढंग से जीवित बच गए. इनमें से एक बैंक ऑफ पंजाब के शीर्ष कार्यकारी अधिकारी जफर मसूद हैं. इनका भारत से पुराना संबंध रहा है.

  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Jinnah International Airport) के पास शुक्रवार को हादसे का शिकार हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के विमान में सवार में दो लोग करिश्माई ढंग से जीवित बच गए. इनमें से एक बैंक ऑफ पंजाब के शीर्ष कार्यकारी अधिकारी जफर मसूद हैं. इनका भारत से पुराना संबंध रहा है. मसूद मूल रूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा के हैं और उनका संबंध मशहूर फिल्‍म 'पाकीजा' के डायरेक्‍टर और अभिनेत्री मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही के परिवार से हैं.

इस विमान हादसे में जहां 90 लोग मारे गए, वहीं मसूद बच गए हैं. हालांकि उनके कूल्हे और कंधे की हड्डी में चोट आई हैं. उनके रिश्‍तेदार आदिल ज़फ़र, जो मुंबई में डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म निर्माता हैं. उन्‍होंने भारत में आईएएनएस को बताया कि वह उनकी मां के अपने चचेरे भाई हैं. इस विमान दुर्घटना के बाद आदिल ने कराची में मसूद के परिवार से बात की. उनके इस तरह बच जाने से हर कोई राहत महसूस कर रहा है.

अमरोहा के सद्दो मुहल्ले से है संबंध
आदिल ने कहा कि वह 2015 में कराची में मसूद से मिले थे. मसूद को भारत घूमने का बहुत शौक है. वह अपने पैतृक घर को देखने के लिए अमरोहा जाना चाहते हैं. दरअसल, जफर मसूद की मां का संबंध कमाल अमरोही से सीधे तौर पर जुड़ा है, क्योंकि उनके नाना तकी अमरोही, जो पाकिस्तान में एक पत्रकार थे. वह पाकीजा फिल्म के निर्माता के चचेरे भाई थे. मसूद का परिवार अमरोहा के सद्दो मुहल्ले का है. उनके दादा मसूद हसन वकील थे और उनके पिता मुनव्‍वर सईद पाकिस्तान में टीवी कलाकार थे.



शुक्रवार को उड़ान संख्या पीके-8303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची में उतरने ही वाला था कि एक मिनट पहले ये मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि पीआईए एयरबस ए320 में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे. विमान हवाईअड्डे के निकट जिन्ना आवासीय सोसाइटी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. इससे पूर्व पीआईए के एक प्रवक्ता और मीडिया में आई कई खबरों में कहा गया था कि विमान में 107 लोग सवार थे. हालांकि ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ लोग इस फ्लाइट में चढ़ नहीं पाए थे.



ये भी पढ़ें - सिर्फ इनर वियर पहन इलाज कर रही नर्स का जवाब- शर्म करिए, हम जान पर खेल रहे हैं

प्लेन क्रैश का आखिरी खौफनाक पल, जब पायलट ने कहा- दोनों इंजन काम नहीं कर रहे

कोरोना: एक लाख मौतों की तरफ US, चर्च और मस्जिदें खोलना चाहते हैं ट्रंप

पाकिस्तान विमान हादसा: रनवे से कुछ सौ फीट दूर ही प्लेन क्रैश, 97 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 4:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading