Home /News /world /

पाकिस्‍तान: वॉशरूम में छिपाकर लगाए गए थे कैमरे, खुली पोल तो स्‍कूल हुआ सील

पाकिस्‍तान: वॉशरूम में छिपाकर लगाए गए थे कैमरे, खुली पोल तो स्‍कूल हुआ सील

वॉशरूम में लगे थे कैमरे. (File pic)

वॉशरूम में लगे थे कैमरे. (File pic)

Pakistan School: रिपोर्ट के अनुसार घटना के सामने आने के बाद स्‍कूल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस देकर चेतावनी दी गई है. लेकिन कहा जा रहा है कि अब तक स्कूल की ओर से कोई भी जवाब नहीं दिया गया है. सील होने के बाद भी शुक्रवार को स्‍कूल खुला रखा गया. दरअसल चैपल सन सिटी स्थित द हारक्‍स स्‍कूल की एक महिला शिक्षिका ने सिंध के निजी संस्‍थानों के निरीक्षण निदेशालय में शिकायत दर्ज कराई थी. इसी की एक समिति ने गुरुवार को स्‍कूल का दौरा किया था.

अधिक पढ़ें ...

    इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के एक स्‍कूल के वॉशरूम (Washroom) में छिपाकर लगाए गए कैमरे (Hidden Camera) मिलने के बाद से ही हड़कंप का माहौल है. स्‍कूल की यह हरकत सामने आने के बाद सिंध शिक्षा विभाग ने निजी स्‍कूल का पंजीकरण रद्द कर दिया है. इसके साथ ही स्‍कूल की बिल्डिंग को सील कर दिया गया है. ये कैमरे लड़के और लड़कियों, दोनों के वॉशरूम में छिपाकर लगाए गए थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह छिपे हुए कैमरे सफोरा गोथ के एक निजी स्‍कूल के वॉशरूम में मिले हैं.

    रिपोर्ट के अनुसार घटना के सामने आने के बाद स्‍कूल प्रबंधन को कारण बताओ नोटिस देकर चेतावनी भी दी गई है. लेकिन कहा जा रहा है कि अब तक सकूल की ओर से कोई भी जवाब नहीं दिया गया है. सील होने के बाद भी शुक्रवार को स्‍कूल को खुला रखा गया. दरअसल चैपल सन सिटी स्थित द हारक्‍स स्‍कूल की एक महिला शिक्षिका ने सिंध के निजी संस्‍थानों के निरीक्षण निदेशालय में शिकायत दर्ज कराई थी. इसी की एक समिति ने स्‍कूल का गुरुवार को दौरा किया था.

    निरीक्षण के दौरान स्‍कूल के वॉशरूम में दो छिपाए गए कैमरे मिले थे. रिपोर्ट में क‍हा गया है कि ये कैमरे वॉशरूम में इस तरह से छिपाकर लगाए गए थे कि छात्र-छात्राओं और कर्मचारियों की गतिविधि को देखा जा सके. वहीं मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि स्‍कूल की कुछ महिला शिक्षकों को इन कैमरों के बारे में पता था. लेकिन उन्हें स्पष्ट नहीं था कि कैमरे कहां लगाए गए हैं.

    पढ़ें: Coronavirus: देश में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 10,853 नए केस, 526 की मौत

    हालांकि पहली बार जब टीम ने स्‍कूल का दौरा किया था तो उन्‍हें कुछ नहीं मिला था. लेकिन दूसरी बार दौरा करने पर उन्‍हें दीवार पर एक शीट लगी मिली. उसे हटाया गया तो उसके पीछे कैमरे लगे थे. एक दूसरे वॉशरूम में भी कैमरा मिला है.

    वहीं शहर के निजी स्‍कूलों को लेकर अभिभावकों और शिक्षकों की ओर से कई बार शिकायतें दर्ज कराई गई थीं. इस पर शिक्षा विभाग के अफसरों का कहना है कि वॉशरूम में कैमरे मिलने का यह पहला मामला है. छात्र-छात्राओं और कर्मचारियों पर नजर रखने के लिए कैमरे लगाए जा सकते हैं. लेकिन वॉशरूम में इन्‍हें नहीं लगाया जा स‍कता है. इस पूरे मामले पर सिंध के शिक्षा मंत्री सैयद सरदार अली शाह का कहना है कि सुरक्षा के नाम पर इस तरह के कदमों को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा.

    Tags: Pakistan, School

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर