पाकिस्तान में कम हुए Corona के मामले, कई प्रांतों में खुले स्कूल

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में गिरावट आने के बाद पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा समेत ज्यादातर प्रांतों ने सोमवार को अपने शैक्षणिक संस्थानों को खोल दिया.

  • Share this:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के बाद पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा समेत ज्यादातर प्रांतों ने सोमवार को अपने शैक्षणिक संस्थानों को खोल दिया. कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ जंग के लिए देश की मुख्य निगरानी संस्था ''नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) ने प्रारंभ में उन सभी जिलों में शैक्षणिक संस्थानों को 24 मई से खोलने की इजाजत दी थी जहां संक्रमण दर पांच फीसदी से कम है. उसने देश के बाकी हिस्सों में शैक्षणिक संस्थान खोलने की समय सीमा 7 जून तक बढ़ा दी थी.

एक सरकारी बयान में कहा गया है, '' सोमवार से पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थान पुन: खुल गये क्योंकि देश में हाल ही कम मामले सामने आये है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, पंजाब ने अपने सारे शैक्षणिक संस्थानों को खोल दिया है लेकिन सिंध एवं खैबर पख्तूनख्वा ने 9वीं और उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए विद्यालय खोले हैं.

ये भी पढ़ें: Pakistan Train Accident: पाकिस्तान के सिंध में दो ट्रेनें टकराईं, कम से कम 30 लोगों की मौत, 50 यात्री घायल

इस अखबार के मुताबिक, सिंध ने अपने प्राथमिक विद्यालय नहीं खोलने तथा इस महामारी की रफ्तार में कुछ और कमी आने का इंतजार करने का फैसला किया है. सिंध के शिक्षा मंत्री सईद गनी ने कहा कि महामारी की स्थिति सुधरने पर इस निर्णय पर पुनर्विचार किया जाएगा. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोविड से 58 लोगों की जान चली गई जिसके साथ ही अब तक देश में 21,323 लोगों ने इस महामारी के चलते अपनी जान गंवाई है. साथ ही देश में इस संक्रमण के 1490 नए मामले सामने आए और कुल मामले 933,630 हो गए. फिलहाल 47,376 मरीज उपचाररत हैं और 864,931 मरीज संक्रमणमुक्त हो चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज