Home /News /world /

'पाकिस्तान जिंदाबाद' कॉलर ट्यून लगाएं अधिकारी, बलूचिस्तान सरकार का फरमान

'पाकिस्तान जिंदाबाद' कॉलर ट्यून लगाएं अधिकारी, बलूचिस्तान सरकार का फरमान

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (AP)

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (AP)

बलूचिस्तान सरकार के ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट ने 29 सितंबर 2021 को ये निर्देश जारी किया. इसमें कहा गया कि राज्य के चीफ सेक्रेटरी, साइंस और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के साथ हुई बैठक में पाकिस्तान जिंदाबाद कॉलरट्यून लगाने का फैसला किया गया है. बलूचिस्तान राज्य के सभी कर्मचारियों को यह कॉलरट्यून लगाना अनिवार्य होगा.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    इस्लामाबाद. अशांत बलूचिस्तान (Balochistan Government) प्रांत में सरकारी अधिकारियों को पाकिस्तान (Pakistan) के प्रति निष्ठा जताने के लिए अजीबोगरीब निर्देश दिए जा रहे हैं. बलूचिस्तान सरकार ने अपने अधिकारियों को ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का कॉलरट्यून लगाने को कहा है. जारी किए निर्देश में इस कॉलरट्यून को लगाने का तरीका भी बताया गया है.

    बलूचिस्तान सरकार के ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट ने 29 सितंबर 2021 को ये निर्देश जारी किया. इसमें कहा गया कि राज्य के चीफ सेक्रेटरी, साइंस और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के साथ हुई बैठक में पाकिस्तान जिंदाबाद कॉलरट्यून लगाने का फैसला किया गया है. बलूचिस्तान राज्य के सभी कर्मचारियों को यह कॉलरट्यून लगाना अनिवार्य होगा. इसके लिए किसी भी कंपनी का सिम इस्तेमाल कर रहे कर्मचारी इन नंबरों पर मैसेज करें.

    तालिबान सरकार को मान्यता नहीं मिलने से परेशान पाकिस्तान, अब कर रहा नई प्लानिंग

    क्यों डरा हुआ है पाकिस्तान
    बलूचिस्तान में विद्रोहियों के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राजधानी क्वेटा में कुछ दिन पहले ही एक पुलिसचौकी को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया था. इस हमले में कई पुलिसकर्मियों के अलावा सात लोगों की मौत हुई थी. सेरेना होटल के बाहर दो बार हमले किए जा चुके हैं. पाक सरकार चाहकर भी बलूचिस्तान में हमले नहीं रोक पा रही. ऐसे में वह इस राज्य के लोगों को अब देशभक्ति का पाठ पढ़ाने की कोशिश में जुटा है.

    US के इस विधेयक से पाकिस्तान में मची है खलबली, रिकॉर्ड स्तर पर गिरा रुपया

    बलूचिस्तान की रणनीतिक स्थिति पाक के लिए अहम
    बता दें कि बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे महत्वपूर्ण रणनीतिक सूबा है. पाक से सबसे बड़े प्रांत में शुमार बलूचिस्तान की सीमाएं अफगानिस्तान और ईरान से मिलती है. वहीं, कराची भी इन लोगों की जद में है. चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर का बड़ा हिस्सा इस प्रांत से होकर गुजरता है. ग्वादर बंदरगाह पर भी बलूचों का भी नियंत्रण था जिसे पाकिस्तान ने अब चीन को सौंप दिया है.

    Tags: Balochistan, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर