लाइव टीवी

शशि थरूर की अंग्रेजी का वो शब्‍द, जिसके कारण उड़ रहा पाकिस्‍तान का मजाक

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 2:18 PM IST
शशि थरूर की अंग्रेजी का वो शब्‍द, जिसके कारण उड़ रहा पाकिस्‍तान का मजाक
सर्बिया में एशियाई संसदीय सभा में शशि थरूर भारतीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्‍सा थे.

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) सर्बिया में एशियाई संसदीय सभा (Asian Parliamentary Assembly) की मीटिंग में बोल रहे थे. इसका वीडियो भी उन्‍होंने शेयर किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 2:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अपनी कठिन अंग्रेजी के लिए जाने जाने वाले कांग्रेसी नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) फिर इसी कारण से चर्चा में हैं. इस बार वह पाकिस्‍तान (Pakistan) को फटकार लगा रहे थे तभी उन्‍होंने ऐसे अंग्रेजी शब्‍द का इस्‍तेमाल किया कि ट्विटर पर लोग पाकिस्‍तान को ट्रोल करने लगे. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर एशियाई संसदीय सभा (Asian Parliamentary Assembly) की मीटिंग में बोल रहे थे. इसका वीडियो भी उन्‍होंने शेयर किया.

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने पाकिस्तान (Pakistan) की सीनेट के अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्होंने भारत के आंतरिक मामले का संदर्भ 'अनावश्यक रूप से सभा के राजनीतिकरण के लिए किया.' उन्‍होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) भारत का अभिन्न अंग है. जम्मू-कश्मीर की स्थिति में ऐसा कुछ भी नहीं जो किसी भी रूप में उनके देश में रहने और काम करने की स्थिति को प्रभावित करे, इस्लामाबाद (Islamabad) की तो बात ही छोड़िए.

इसी बीच उन्‍होंने पाकिस्‍तान को लताड़ते हुए अंग्रेजी शब्‍द 'vituperative' का इस्‍तेमाल किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गई. लोग पाकिस्‍तान को ट्रोल करने लगे.

एक ट्विटर यूजर्स ने कहा कि बैठक में मौजूद पाकिस्‍तानी प्रतिनिधिमंडल को अब ट्रांसलेटर की जरूरत पड़ेगी. 'vituperative' शब्‍द का हिंदी में अर्थ होता है निंदात्‍मक या निंदापूर्ण.

कुछ ट्विटर यूजर्स ने शशि थरूर की प्रशंसा भी की.

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान ने सर्बिया में उठाया कश्‍मीर मुद्दा तो भड़के शशि थरूर ने लगाई क्‍लास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 2:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...