होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्तान में हिंदू फिर निशाने पर, महिला समेत दो किशोरियों का अपहरण कर किया धर्मांतरण, मुस्लिम युवकों से कराई शादी

पाकिस्तान में हिंदू फिर निशाने पर, महिला समेत दो किशोरियों का अपहरण कर किया धर्मांतरण, मुस्लिम युवकों से कराई शादी

Pakistan News: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो किशोरियों का धर्मांतरण कर उनकी शादी करा दी गई. (फाइल फोटो)

Pakistan News: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो किशोरियों का धर्मांतरण कर उनकी शादी करा दी गई. (फाइल फोटो)

Conversion in Pakistan: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कुछ लोगों ने दो किशोरियों और एक महिला का अपहरण कर लिया. उसके बाद क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान में फिर हुई धर्मांतरण की घटना
सिंध प्रांत से दो किशोरियों-एक महिला का अपहरण
जबरदस्ती कराया गया मुस्लिम युवकों से निकाह

कराची. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहे. ताजा मामला सिंध प्रांत का है. यहां हिंदू समुदाय की एक महिला और दो किशोरियों का अपहरण कर लिया गया. लोगों ने उनमें से दो का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण कराकर उनकी शादी मुस्लिम व्यक्तियों से कर दी. पुलिस ने बताया कि नसरपुर क्षेत्र से 14 साल की मीना मेघवार और मीरपुरखास शहर से एक अन्य किशोरी का अपहरण कर लिया गया. उस वक्त किशोरी बाजार से घर लौट रही थी.

तीसरी घटना में मीरपुरखास से एक शादीशुदा महिला गायब हो गई. बाद में जब वह सामने आई तो कथित रूप से इस्लाम में धर्मांतरित हो चुकी थी और उसका एक मुस्लिम व्यक्ति से विवाह हो गया था. आखिरी मामले में पुलिस ने महिला के पति रवि कुर्मी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया. रवि कुर्मी का कहना है कि उसका पड़ोसी अहमद चांदियो पहले उसकी पत्नी को परेशान करता था.  बाद में उसने उसका अपहरण कर लिया और उसका इस्लाम में धर्मांतरण करा दिया.

महिला ने कही ये बात
मीरपुरखास में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीनों ही मामलों की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि शादीशुदा औरत राखी का दावा है कि उसने अपनी मर्जी से धर्मांतरण कर मुस्लिम व्यक्ति से शादी की. सिंध प्रांत के अंदरूनी क्षेत्रों में युवतियों का अपहरण एवं जबरन धर्मांतरण एक बड़ी समस्या बन गई है. इस प्रांत में थार, उमरकोट, मीरपुरखास, गोटकी, खैरपुर क्षेत्रों में हिंदुओं की अच्छी खासी संख्या है. हिंदुओं में ज्यादातर श्रमिक हैं.

मार्च में हुआ तीन लड़कियों का धर्मांतरण
इस साल जून में करीना कुमारी नामक एक किशोरी ने यहां अदालत में कहा था कि उसका जबरन धर्मांतरण कर दिया गया और उसे एक मुस्लिम व्यक्ति से ब्याह दिया गया. इस साल मार्च में तीन हिंदू लड़कियों सतरान ओड, कविता भील और अनीता भील का अपहरण कर उनका धर्मांतरण कराया गया और फिर आठ दिनों के अंदर मुस्लिम व्यक्तियों से उन्हें ब्याह दिया गया.

Tags: Pakistan news, World news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें