लाइव टीवी

पाकिस्‍तान : कोरोना से बचाव के लिए ढूंढ़ा अजब उपाय, सिर मुंडवा रहे इस गांव के लोग

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 6:42 PM IST
पाकिस्‍तान : कोरोना से बचाव के लिए ढूंढ़ा अजब उपाय, सिर मुंडवा रहे इस गांव के लोग
पाकिस्‍तान मेें कोरोना के खौफ में जी रहे लोग इससे बचने को अजीब उपाय अपना रहे हैं. फोटो साभार/यूट्यूब

कोरोना के खौफ में जी रहे गांव के लोगों ने इससे बचाव के लिए अपने सिर को मुंडवा लिया है और यह काम किसी एक दो लोगों ने नहीं, बल्कि पूरे गांव के 80 लोगों और उनके बच्‍चों ने किया है.

  • Share this:
कराची. पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते प्रकोप के बीच कुछ अजीब मामले सामने आ रहे हैं. देश के सबसे बड़े शहर कराची (Karachi) के इलाके मीर हजार खां के जोखियो गोथ गांव के लोगों ने कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने सर मुंडवा लिए हैं.

'हमारी वेब डॉट कॉम' की खबर के मुताबिक कोरोना के खौफ में जी रहे गांव के लोगों ने इससे बचने का एक दिलचस्प उपाय खोजा है और इसके तहत उन्‍होंने अपने सिर को मुंडवा लिया है और यह काम किसी एक दो लोगों ने नहीं, बल्कि पूरे गांव के 80 लोगों और उनके बच्‍चों ने किया है. इसके लिए उन्‍होंने शहर से खासतौर पर किराए पर एक हज्‍जाम को बुलाया था.

कोरोना के खौफ से बहुत डरे हुए हैं गांव के लोग
इसके बाद सभी लोगों ने बारी-बारी अपने बाल मुंडवा लिए. गांव के लोगों का मानना है कि उनके इस तरह और इतनी बड़ी तादाद में सिर मुंडवा लेने से कोरोना वायरस का संक्रमण उनको नहीं होगा और वे स्‍वस्‍थ रहेंगे. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में फरवरी से फैले कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अब तक 52 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं 3, 520 लोग इससे संक्रमित बताए गए हैं. वहीं इससे सबसे ज्‍यादा प्रभावित प्रांत पंजाब है. ऐसे में कोरोना के खौफ के साए में जी रहे लोग इससे बचाव के लिए तमाम तरह के अंधविश्‍वासों पर अमल कर रहे हैं. इसी के तहत सिर को मुंडवाया गया.



ये भी पढ़ें - PAK में महिलाओं के खिलाफ नहीं थम रहे अपराध, पिता ने बेटी को कुल्‍हाड़ी से काट



               तबलीगियों से पाकिस्‍तान भी परेशान, 20 हजार पकड़े, हजारों की तलाश जारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 5:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading