भारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने किया क्रूज मिसाइल 'राड-2' का टेस्ट, परमाणु शक्ति से है लैस

भारत से तनाव के बीच पाकिस्तान ने किया क्रूज मिसाइल 'राड-2' का टेस्ट, परमाणु शक्ति से है लैस
पाकिस्तान ने क्रूज मिसाइल 'राड-2' का सफल परीक्षण किया है.

पाकिस्तान (Pakistan) ने 600 किलोमीटर की दूरी तक सटीक हमला करने वाली क्रूज मिसाइल 'राड-2' (cruise missile Raad-II) का सफल परीक्षण किया है. बताया जाता है कि यह मिसाइल परमाणु शक्ति से भी लैस है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 8:17 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
इस्लामबाद. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल-370 (Article-370) हटाए जाने के बाद से भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच तनाव बढ़ गया है. जम्मू-कश्मीर सीमा पर पड़ोसी मुल्क की ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है. इसी बीच अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान ने 600 किलोमीटर की दूरी तक सटीक हमला करने वाली क्रूज मिसाइल 'राड-2' (cruise missile Raad-II) का सफल परीक्षण किया है. बताया जाता है कि यह मिसाइल परमाणु शक्ति से भी लैस है.

जमीन और समुद्र के हमलों को नाकाम करने वाली क्रूज मिसाइल 'राड-2' के सफल परीक्षण से पाकिस्तान सेना ने खुशी जाहिर की है. सेना की मीडिया इकाई इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) के मुताबिक 'राड 2' अत्याधुनिक कमांड प्रणाली से लैसे है. इस कमांड प्रणाली की खास बात ये है कि यह सटीक तरीके से किसी भी मिसाइल को तबाह कर सकती है.





इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान में जहरीली गैस से मरने वालों की तादाद 8 हुई, 300 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती



रणनीतिक योजना विभाग के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नदीम ज़की मंज ने मिसाइल के सफल परीक्षण पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह किसी भी हमले को रोकने में सक्षम है. उन्होंने पाकिस्तान के वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए कहा, ये मिसाइल मुल्क की हिफाजत करने में अहम भूमिका निभाएगी. 'राड 2' मिसाइल के सफल परीक्षण पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अलवी, प्रधानमंत्री इमरान खान और वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को बधाई दी है.

इसे भी पढ़ें :- FATF की ग्रे लिस्ट में बना रह सकता है पाकिस्तान, तुर्की और मलेशिया ने किया समर्थन
First published: February 19, 2020, 7:57 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading