अपना शहर चुनें

States

सख्ती! न्यायाधीशों को लेकर की अपमानजनक टिप्पणी, 30 दिनों के लिए पाकिस्तानी न्यूज चैनल बंद

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

न्यायधीशों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने पर पाकिस्तान (Pakistan) की मीडिया निगरानी संस्था ने बोल न्यूज चैनल (Bol News Channel) के लाइसेंस को 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 5:42 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल (News Channel) को न्यायधीशों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करना भारी पड़ गया है. पाकिस्तान (Pakistan) की मीडिया निगरानी संस्था ने बोल न्यूज चैनल के लाइसेंस को 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है. इतना ही नहीं, चैनल के ऊपर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. चैनल पर आरोप है कि उसके एक एंकर ने कार्यक्रम के दौरान न्यायपालिका पर अपमानजनक टिप्पणी की थी और गंभीर आरोप लगाए थे. एक बयान के अनुसार, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी‘ (पीईएमआरए) ने ‘बोल न्यूज’ के खिलाफ शुक्रवार को यह कार्रवाई की. पीईएमआरए ने ट्वीट किया कि पीईएमआरए ने 30 दिनों के लिए ‘बोल न्यूज’ का लाइसेंस रद्द कर दिया है और उस पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

पीईएमआरए ने कहा कि एंकर सामी इब्राहिम ने 13 जनवरी को लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) में न्यायाधीशों की नियुक्ति के विषय पर चर्चा के दौरान अदालत के मुख्य न्यायाधीश और अन्य न्यायाधीशों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी.’’ पीईएमआरए ने कहा कि एंकर ने ‘‘संविधान के अनुच्छेद 68 […] और पीईएमआरए आचार संहिता, 2015 के अनुच्छेद 19 का उल्लंघन करते हुए, न्यायपालिका पर आक्षेप लगाए.

ये भी पढ़ें: आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान, इमरान ने फिर लिया 416 हजार करोड़ रुपये का कर्ज



चैनल ने नहीं मांगी थी माफी
मीडिया निगरानी संस्था ने कहा कि कारण बताओ नोटिस जारी होने के बाद चैनल ने खेद व्यक्त नहीं किया, बल्कि उसने कहा कि इसे (नोटिस को) वापस लिया जाना चाहिए. अप्रैल 2019 में, एलएचसी ने इब्राहिम को उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की निंदा करने को लेकर नोटिस भेजा था. विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने 2019 में एक शादी समारोह में इस एंकर को थप्पड़ मारा था. दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान एंकर ने उन पर प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज