Home /News /world /

पाकिस्तान ने किया बाबर क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, PM इमरान ने दी बधाई

पाकिस्तान ने किया बाबर क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, PM इमरान ने दी बधाई

बाबर क्रूज मिसाइल (फाइल फोटो)

बाबर क्रूज मिसाइल (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) ने 450 किलोमीटर तक लक्ष्य को भेदने में सक्षम सतह से सतह पर मार करने वाली बाबर क्रूज मिसाइल का बृहस्पतिवार को सफल परीक्षण किया. पिछले तीन सप्ताह में देश ने तीसरी बार मिसाइल (Missile) का परीक्षण किया है.

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) ने 450 किलोमीटर तक लक्ष्य को भेदने में सक्षम सतह से सतह पर मार करने वाली बाबर क्रूज मिसाइल का बृहस्पतिवार को सफल परीक्षण किया. पिछले तीन सप्ताह में देश ने तीसरी बार मिसाइल (Missile) का परीक्षण किया है. सेना ने एक बयान में कहा कि बाबर मिसाइल पूरी सटीकता के साथ जमीन और समुद्र में लक्ष्य को भेदने में सक्षम है. अत्याधुनिक मल्टी ट्यूब परीक्षण वाहन से मिसाइल दागी गयी.

    बयान में कहा कि बाबर क्रूज मिसाइल 450 किलोमीटर तक निशाना भेदने में सक्षम है. परीक्षण के दौरान वरिष्ठ वैज्ञानिक और रक्षा अधिकारी भी मौजूद थे. उन्होंने सैन्य रणनीतिक बल के प्रशिक्षण और संचालन तैयारियों के मानकों की सराहना की. सेना ने कहा कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री इमरान खान, ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल जुबैर महमूद हयात ने मिसाइल के कामयाब परीक्षण में हिस्सा लेने वाले कर्मियों को मुबारकवाद दी.

    ये भी पढ़ें: कृषि कानून के खिलाफ साजिश: पाकिस्तान में खालिस्‍तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला निकालेगा ट्रैक्‍टर रैली

    पिछले तीन हफ्ते में यह तीसरा कामयाब परीक्षण है. इससे पहले तीन फरवरी को पाकिस्तान सेना ने परमाणु क्षमता से संपन्न 290 किलोमीटर तक सतह से सतह पर मार करने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था. पाकिस्तान ने 20 जनवरी को परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल शाहीन-तीन का परीक्षण किया था. यह मिसाइल 2750 किलोमीटर तक निशाने को भेद सकती है.

    Tags: Breaking News, Imran khan, Missile trial, Pakistan army, Pakistan news, Trending news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर