लाइव टीवी

नवाज शरीफ को लाहौर हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, बिना बॉन्ड भरे इलाज के लिए जा सकेंगे विदेश

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 8:24 PM IST
नवाज शरीफ को लाहौर हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, बिना बॉन्ड भरे इलाज के लिए जा सकेंगे विदेश
नवाज शरीफ जेल में बंद थे, जिन्‍हें बीमारी के आधार कोर्ट ने जमानत दे दी थी. फोटो. एपी

इमरान खान (Imran Khan) सरकार ने नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) से क्षतिपूर्ति बॉन्ड भरने की शर्त रखी थी. लेकिन लाहौर हाईकोर्ट के दो जजों की बैंच ने अपने ऑर्डर में नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को उनके साथ जाने की इजाजत दे दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 8:24 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को लाहौर हाईकोर्ट (Lahore High Court) ने बड़ी राहत दी है. पाकिस्तानी सरकार (Pakistan Government) को झटका देते हुए कोर्ट ने शरीफ को बिना बॉन्ड भरे चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की इजाजत दे दी है. कोर्ट ने शरीफ को इलाज कराने के लिए शनिवार को ये इजाजत दे दी. इमरान खान (Imran Khan) सरकार ने नवाज शरीफ से क्षतिपूर्ति बॉन्ड भरने की शर्त रखी थी. कोर्ट की दो जजों की  की बेंच ने अपने ऑर्डर में नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को उनके साथ जाने की इजाजत दे दी.

हाईकोर्ट ने पाकिस्तान सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री को बिना शर्त एग्जिट कंट्रोल लिस्ट से बाहर निकालने का आदेश दिया. जस्टिस अली बकार नजफी और जस्टिस सरदार अहमद नईम ने उस याचिका पर सुनवाई की, जिसमें सरकार ने नवाज शरीफ पर क्षतिपूर्ति बांड भरने के लिए कहा था. सुनवाई के दौरान जस्टिस नजफी ने कहा, जब इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ को बेल दे दी है फिर ऐसे में सरकार का ये रवैया कतई सही नहीं है.

सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने अपना एक ड्राफ्ट दोनों पार्टियों के वकीलों को दे दिया. नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल एन ने इसे स्वीकार कर लिया वहीं सरकार की ओर से इसे खारिज कर दिया गया. इससे पहले पीएमएल एन अध्यक्ष की ओर से लिखित आश्वासन दिया गया था कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इलाज के लिए विदेश जाएंगे और उसके बाद वापस पाकिस्तान लौट कर आएंगे.

सरकार की शर्तों के बाद विदेश जाने से किया था इनकार

इससे पहले सरकार द्वारा लगाई शर्तों के बाद नवाज शरीफ ने विदेश जाने से इनकार कर दिया था. पिछले महीने शरीफ के डॉक्टर अदनान खान के कहने पर उन्हें कोट लखपत जेल से हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था. तब उन्होंने कहा था कि नवाज शरीफ की हालत नाजुक है, उन्हें इलाज की तुरंत जरूरत है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 7:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...